{"vars":{"id": "106882:4612"}}

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, केंद्र सरकार ने की ये बड़ी घोषणा

 

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, केंद्र सरकार में कार्यरत कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला लिया है. अब उन्हें जल्द पेंशन और सैलरी मिलेगी. यह लाभ केवल केरल और महाराष्ट्र के सेवानिवृत्त और सेवारत कर्मचारियों के लिए है। इन दोनों राज्यों में केंद्रीय कर्मचारियों को ओणम और गणेश चतुर्थी त्योहारों से पहले उनके खातों में वेतन और पेंशन क्रेडिट मिल जाएगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार ने त्योहारों को देखते हुए यह फैसला लिया है. महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी के बाद से केरल में ओणम बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. इसीलिए केंद्र सरकार ने अपने सेवानिवृत्त और सेवारत कर्मचारियों को जल्द पेंशन और वेतन देने का फैसला किया है। वित्त मंत्रालय ने इसके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी है.

सभी केंद्रीय पेंशनभोगियों की पेंशन पीएओ द्वारा प्रेषित की जाएगी-
अधिसूचना में कहा गया है कि 'ओणम' त्योहार के मद्देनजर केरल के सभी केंद्रीय कर्मचारियों की पेंशन और वेतन 25 अगस्त को उनके खातों में भेज दिए जाएंगे। इस बीच, महाराष्ट्र के सभी केंद्रीय कर्मचारियों का वेतन और पेंशन 27 सितंबर, 2023 को खाते में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। केरल के सभी केंद्रीय पेंशनभोगियों की पेंशन पीएओ द्वारा भेजी जाएगी।

1,000 विशेष त्योहार भत्ता-

इस बीच, वित्त मंत्रालय ने कहा कि सभी केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों को केरल और महाराष्ट्र में अपने स्थानीय कार्यालयों को सूचित करने के लिए कहा गया है ताकि वे अपने कर्मचारियों के वेतन हस्तांतरण के लिए समय से पहले तैयारी कर सकें। इस बीच केरल सरकार ने भी ओणम से पहले अपने कर्मचारियों के लिए बड़े तोहफे का ऐलान किया है. उन्होंने ओणम पर राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को 4,000 रुपये का बोनस देने की घोषणा की है.