{"vars":{"id": "106882:4612"}}

हिसार एयरपोर्ट के तर्ज पर हरियाणा मे बनेगा एक और एयरपोर्ट, जमीनों के मिलेंगे करोड़ों रुपये...

 

Karnal News: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की घोषणा के करीब 9 साल बाद कोई बड़ा प्रोजेक्ट आपको जमीन पर शुरू होता दिखेगा. बताया गया कि 9 साल से कागजों में सिमटी एयरपोर्ट बनाने की परियोजना जल्द ही धरातल पर उतरती नजर आएगी। करनाल जिला प्रशासन ने इस संबंध में सभी बाधाओं को दूर करते हुए जमीन खरीद प्रक्रिया पूरी कर ली है. परियोजना के तहत ( Karnal News) अधिकृत और खरीदी गई जमीनों की घेराबंदी अब फरवरी में की जाएगी।

इस जिले को एयरपोर्ट की सौगात मिलेगी

पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों का कहना है कि फरवरी के पहले सप्ताह में काम शुरू हो सकता है। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि करीब 172 एकड़ जमीन की चाहरदीवारी के लिए टेंडर आवेदन की फाइल मुख्यालय चली गयी है. इस काम पर लगभग 4.23 करोड़ रुपये की लागत आने की उम्मीद है और यह इस महीने के अंत तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद नागरिक उड्डयन विभाग हवाई अड्डे के निर्माण की प्रक्रिया शुरू करेगा।

जल्द ही काम शुरू होगा

यह परियोजना नौसेना में हवाई पट्टी को 3,000 फीट से बढ़ाकर 5,000 फीट करने की है। इसके बाद यहां से बड़े विमान उड़ान भर सकेंगे।करनाल एयरपोर्ट को हिसार एयरपोर्ट ( Hisar Airport) की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। मौजूदा पट्टी के विस्तार के लिए 172 एकड़ तीन कनाल 16 मरला भूमि की आवश्यकता थी, जिसमें से 106 एकड़ 6 कनाल और 14 मरला भूमि सरकार की है। जबकि 38 एकड़ जमीन ई-लैंड पोर्टल पर किसानों ने दी है. अब प्राधिकरण की शेष 26 एकड़ जमीन की समस्या भी हल हो गई है।