{"vars":{"id": "106882:4612"}}

वाहन चालक ध्यान दे! दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे लिंक रोड पर चल रहे काम के दौरान टूटी एचटी लाइन, फरीदाबाद में 3 सोसायटी की लाइटें  गुल

 

Delhi-Mumbai Expressway Link Road दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद जिले में दिल्ली-वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे पर तेजी से काम चल रहा है। एनएचएआई द्वारा(state highway) सड़क पर खुदाई के कारण सेक्टर-29 के पास एचटी केबल टूट गई। (highway)इसके चलते ग्रेटर फरीदाबाद की तीन सोसायटियों में 23 घंटे तक बिजली (nitin gadkri )नहीं रही।

फ़रीदाबाद: बाईपास पर चल रहा दिल्ली-वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे का काम ग्रेटर फ़रीदाबाद के निवासियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। पिछले बुधवार को एनएचएआई द्वारा सड़क पर खुदाई के कारण सेक्टर-29 के पास एचटी केबल टूट गई थी। इसके चलते ग्रेटर फरीदाबाद की तीन सोसायटियों में 23 घंटे तक बिजली नहीं रही। पूरी रात सोसायटी के लोग परेशान रहे। निवासियों ने इसकी सूचना सोसायटी की रखरखाव टीम को दी। इसके बाद टीम ने लोगों को बताया कि बाइपास रोड पर एचटी तार टूट गया है। सोसायटी की लाइटें बंद हैं. एनएचआई और बिजली निगम के कर्मचारी मरम्मत कार्य में लगे हुए हैं। जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

दरअसल, सेक्टर- 89 के टीडीआई रिट्रीट अपार्टमेंट में 90, पुरी अमन विलास में 150 और ग्रैंड सोसाइटी में 50 से ज्यादा परिवार रहते हैं। सोसायटी के लोगों का कहना है कि लोग बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। हर तीसरे दिन 12 से 24 घंटे तक बिजली गुल रहती है। बुधवार शाम पांच बजे बिजली गुल हो गई। बिजली गुल होने के बाद बच्चे परीक्षा की तैयारी नहीं कर सके।


बुधवार की पूरी रात बच्चे परेशान रहे। इसके अलावा सुबह के समय लोगों को पानी की सप्लाई भी नहीं मिल सकी। इसके चलते गुरुवार को लोग कार्यालय में देर से पहुंचे। गुरुवार शाम चार बजे मरम्मत पूरी होने के बाद सोसायटी में बिजली आपूर्ति फिर से शुरू हो गई। मामले को लेकर एनएचआई के प्रोजेक्ट मैनेजर वीके जोशी से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।


यहां बुनियादी सुविधाओं की काफी कमी है. अब 12 से 23 घंटे तक बिजली गुल रहेगी। यह स्थिति तब है जब सोसायटियों में एसी नहीं चल रहा है। गर्मी में लोगों को परेशानी होने वाली है।

शिकायत का समाधान भी नहीं हुआ
टीडीआई रिट्रीट अपार्टमेंट के पंकज मलिक ने बताया कि सोसायटी में बिजली को लेकर लोग काफी परेशान हैं। एचटी लाइन टूटने और फाल्ट की समस्या से लोग जूझ रहे हैं। शिकायत करने पर बिजली निगम के अधिकारी कोई संतोषजनक जवाब नहीं देते।

टीडीआई रिट्रीट अपार्टमेंट के अंकित सिंह ने कहा कि बहुत सारी समस्याएं थीं। यहां सुविधाओं के लिए लोगों को संघर्ष करना पड़ता है। ग्रेटर फरीदाबाद में गर्मियों में बिजली के लिए बुरा हाल है। लेकिन बिजली निगम कोई सुधार नहीं कर रहा है।