{"vars":{"id": "106882:4612"}}

DA Hike 2023: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! DA में होगी 4% वृद्धि, दिसंबर से सैलरी में वृद्धि संभव

 

 DA Hike 2023: छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने विधानसभा चुनाव और मतगणना के बाद इसी महीने सरकारी कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए देने की सिफारिश चुनाव आयोग से की है, ऐसे में संभावना है कि कर्मचारियों को इसी हफ्ते डीए का तोहफा मिल सकता है। राज्य कर्मचारियों को 42 फीसदी डीए का लाभ दिया जा रहा है.

फेडरेशन ने आयोग को लिखा पत्र, जल्द पूरी हो सकती हैं मांगें

छत्तीसगढ़ कर्मचारी एवं अधिकारी फेडरेशन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में हुए हैं. ऐसी स्थिति में राज्य के शासकीय सेवकों को जल्द ही भारत निर्वाचन आयोग से अनुमति मिलने की उम्मीद है। अतः छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन आपसे अनुरोध करता है कि दिवाली त्यौहार और विधानसभा चुनाव के कारण राज्य के कर्मचारियों के साथ केंद्रीय कर्मचारियों की तरह व्यवहार किया जाए। शेष 4 फीसदी महंगाई भत्ते के भुगतान के लिए जल्द से जल्द अनुमति देने का कष्ट करेंगे.

हाल ही में सीएम ने एक्स पर पोस्ट किया था

हाल ही में सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर एक पोस्ट लिखकर कहा था कि वह छत्तीसगढ़ सरकार के कर्मचारियों को केंद्र सरकार की तरह डीए देना चाहते हैं, इसके लिए अधिकारियों को चुनाव आयोग से विधिवत अनुमति लेने का निर्देश दिया गया है. संभावना है कि आयोग जल्द ही महासंघ की मांग पर मुहर लगा सकता है और फिर वित्त विभाग की ओर से आदेश जारी किये जायेंगे. वही नवंबर के वेतन के साथ बढ़े हुए डीए एरियर का लाभ मिल सकता है, जिसका भुगतान दिसंबर में किया जाएगा। इससे छत्तीसगढ़ के 3 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा होने का संकेत है.