{"vars":{"id": "106882:4612"}}

दिल्ली-हरियाणा के लाखों लोगों की खुली किस्मत, द्वारका एक्सप्रेस-वे के खुलने की डेट हुई फिक्स, PM मोदी दिन करेंगे उद्घाटन,देखे डिटेल्स 

 

Dwarka Expressway: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को गुरुग्राम जा सकते हैं (expressway of india)और द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर सकते हैं।(Dwarka Expressway Inauguration) मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोकसभा चुनाव के दौरान विधानसभा स्तर पर योजना का उद्घाटन करते हुए घोषणा की थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि तीन से चार दिन में सभी संसदीय क्षेत्रों (haryana state highway)के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। (Haryana CM Manohar Lal)बीजेपी की चुनावी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को गुरुग्राम जा सकते हैं और द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर सकते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोकसभा चुनाव के दौरान विधानसभा स्तर पर योजना का उद्घाटन करते हुए घोषणा की थी। मनोहर लाल ने कहा कि 3 तारीख के बाद पीएम मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि तीन से चार दिन में सभी संसदीय क्षेत्रों के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। बीजेपी की चुनावी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. करीब 200 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. कांग्रेस इसलिए घबराई हुई है क्योंकि आलाकमान जबरन चुनाव कराना चाहता है और नेता चुनाव नहीं लड़ना चाहते.

लोकसभा चुनाव कार्यालय के उद्घाटन का मतलब है कि पार्टी आज से 100 फीसदी चुनावी मैदान में उतरेगी. हम आराम करेंगे। हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतनी हैं। इसके लिए एक-एक कर्मी को चुनाव कार्य में लगाया गया है. राज्य में 3 लाख से ज्यादा पन्ना प्रमुख हैं, इन सभी को चुनाव कार्य में दिन-रात मेहनत करनी पड़ती है.

उन्होंने कार्यकर्ताओं से केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखने की अपील की. उन्हें बताएं कि उन्हें बीजेपी को वोट क्यों देना चाहिए. हमें किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएं जिसे बिना वेतन के नौकरी मिली हो। पेंशन पाने वाले बुजुर्गों के बारे में बताएं? हमें बार-बार जाकर मतदाताओं की बात सुननी होगी ताकि उनका मन और वोट दोनों भाजपा के साथ रहें।

मनोहर लाल ने कहा कि कार्यकर्ताओं को जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे निभाना होगा. यह नहीं सोच रहा कि कौन सा काम छोटा है और कौन सा बड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया में देश का मान बढ़ाया है। जी20 ने देश की पहचान को मजबूत किया है.

कोविड-19 महामारी के दौरान देश ने पूरी दुनिया का मार्गदर्शन किया। दुनिया के 100 देशों की मदद की गई. आज देश का मन इतना बड़ा है कि दुनिया में कहीं भी कोई संकट आता है तो वह देश भारत की ओर देखता है।

रूस और यूक्रेन युद्ध में हैं. दोनों देश भारत की ओर देख रहे हैं. पिछले 10 सालों में गुरुग्राम की तस्वीर बदल गई है. यह पूरी दुनिया के सामने एक आदर्श शहर के रूप में खड़ा है। दुनिया में 500 बड़ी कंपनियां हैं जिनमें से 400 का ऑफिस गुरुग्राम में है.

मनोहर लाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने आतंकवाद को खत्म कर दिया है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और तीन तलाक खत्म किया. पीएम मोदी ने जो कहा वह गारंटी है. मोदी है तो मुमकिन है. पीएम मोदी के नेतृत्व को पूरे देश ने नहीं बल्कि पूरी दुनिया ने स्वीकार किया है. उन्होंने राम मंदिर का निर्माण कराकर पूरी दुनिया को संदेश दिया है। चुनाव की उल्टी गिनती आज से शुरू हो गई है. हर कार्यकर्ता को चुनाव में जीत के लिए काम करना चाहिए.