{"vars":{"id": "106882:4612"}}

हरियाणा के इन 9 जिलों में होगा इलेक्ट्रिक बसों का सचालन; 29 जनवरी को मिलेगी हरी झंडी

 

Haryana News: हरियाणा में पर्यावरण शुद्धि के लिए सरकार ने एक और प्रयास शुरू किया है, जिसके तहत हरियाणा में भी इलेक्ट्रॉनिक्स खरीद की शुरुआत की जा रही है। हरियाणा सिटी बस सर्विस लिमिटेड द्वारा प्रदेश के 9 स्कूलों में सिटी बस सेवा प्रदान की जाएगी। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री मनोहर लाल 29 जनवरी को पोस्टर के नए बस स्टैंड से करेंगे और यमुनानगर के लिए मुख्यमंत्री के उद्घाटन के बाद हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा करेंगे।

सभी तैयारियां हुई पूरी

रेलवे स्टेशन और यमुनानगर में बस रेस्तरां के लिए सभी पार्टियाँ पूरी तरह से ली गई हैं। जहां असमान बिंदु बनाए गए हैं। भैंस की सेवा एवं कोचिंग के लिए सभी सुशील कर दिए गए हैं। हरियाणा परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसका दौरा करने के बाद विस्तार से जानकारी दी।

हरियाणा ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के ज्वाइंट स्टेट कंट्रोलर एसपी परमार एवं यमुनानगर बस अड्डे के महाप्रबंधक अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि 29 जनवरी को यमुनानगर और यमुनानगर में ट्रांसपोर्ट मंत्री मूलचंद शर्मा ग्रीन अरेस्ट रहेंगे ।। उन्होंने बताया कि ग्रीन टेक्नोलॉजी पर आधारित इन उत्पादों में प्रदूषण शून्य होगा। यह 45 सीटर बस 12 मीटर की होगी, जिसमें सभी साथी ए सी वाली होंगी और व्यापारी भी इनसे कम होंगे।

दोनों जिलों में चलाई जाएगी 5-5 बसें

दोनों मिश्रणों में 5-5 इंच के जोड़े जाएंगे, लेकिन अगले कुछ दिनों में 50-50 टुकड़े और टुकड़े हो जाएंगे, जबकि पूरे हरियाणा में 375 जिलों के 9 टुकड़े आ जाएंगे, जो 31 मार्च तक आ जाएंगे। हरियाणा के 9 शहर रेस्तरां, यमुनानगर, पंचकुला, अंबाला, करनाल, न्यूयॉर्क, सिटी बिजनेस, कोलोराडो और पर्यटन में स्थानीय बस व्यवसाय शुरू करने का निर्णय लिया गया है। सिटी बस सेवा के विद्युत आवंटन से न केवल शहरों के नागरिकों को लाभ होगा, बल्कि प्रदूषण भी शून्य होगा। करीब 115 करोड़ की लागत से सभी 9 शहरों में अलग-अलग सिटी बस सेवा डिपो का निर्माण किया जा रहा है।