{"vars":{"id": "106882:4612"}}

इस दिन खुलेंगे द्वारका एक्सप्रेसवे के गेट! केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी जानकारी  

 

Dwarka Expressway: द्वारका एक्सप्रेस-वे के शुरू होने की अटकलें तेज हो गई हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मंगलवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. बैठक में गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे खोलने पर सहमति बनी. केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को मौखिक आदेश जारी कर दिये हैं.

राव इंद्रजीत को उम्मीद है कि अगले 15 दिनों में एक्सप्रेसवे शुरू हो जाएगा. इस बीच मौखिक आदेश के बाद अब एनएचएआई के अधिकारी द्वारका एक्सप्रेसवे को भी अंतिम रूप दे रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक इसी माह मार्ग पर लोगों को आवागमन मिलना शुरू हो जाएगा। जल्द ही इसकी लॉन्चिंग की भी औपचारिक घोषणा की जाएगी.

इस वर्ष जिले से जुड़ी विभिन्न विकास परियोजनाएं धरातल पर साकार होंगी. कई नई परियोजनाओं पर भी काम शुरू होगा। जिला उपायुक्त निशांत कुमार पहले ही फरवरी में द्वारका एक्सप्रेस-वे खोलने की घोषणा कर चुके हैं। इस संबंध में सरकार के माध्यम से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को भी पत्र भेजा गया है। इस बीच, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी मंगलवार को अगले 15 दिनों में एक्सप्रेसवे को फिर से खोलने पर सहमति व्यक्त की।

एक्सप्रेसवे को चार हिस्सों में किया गया है विभाजित

एक्सप्रेसवे को चार भागों में बांटा गया है. पहला भाग महिपालपुर के पास शिव मूर्ति से द्वारका तक है। दूसरा द्वारका अर्बन एक्सटेंशन रोड (यूईआर) से बजघेरा तक है।