{"vars":{"id": "106882:4612"}}

रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज, रोहतक से हांसी तक नई रेलवे लाइन पर शुरू हुई ट्रेन

 

Hansi-Maham-Rohtak Rail: मुढ़ाल में नया रेलवे स्टेशन पूरी तरह से तैयार है। बताया गया कि जिलेवासियों को अब रोहतक से मुढ़ाल होते हुए महम व हांसी तक रेल सुविधा मिलेगी। अभी तक स्टेशन से सिर्फ मालगाड़ियां ही आवाजाही करती थीं। अब यहां यात्री ट्रेनें भी चलने वाली हैं. रेलवे ने जींद-पानीपत-रोहतक जाने वाले लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। पैसेंजर ट्रेन को अब हांसी तक बढ़ा दिया गया है।

हांसी और महम की यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है
 

जींद से यात्री अब महम और हांसी तक ट्रेन से सफर कर सकेंगे। इस फैसले से यात्रियों को भारी किराये से राहत मिलेगी। यात्री अब रोहतक से महम होते हुए हांसी तक ट्रेन से सफर कर सकेंगे। कुछ दिन पहले ही हांसी और महम के बीच एक नई रेलवे लाइन का भी उद्घाटन किया गया है। इसके बाद ही रूट पर यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया। रेलवे की ओर से शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है, जिसके अनुसार जिलेवासियों को अब रोहतक से मुढ़ाल होते हुए महम और हांसी तक ट्रेन मिलेगी। पिछले कई दिनों से यात्रियों द्वारा इसकी मांग भी की जा रही थी. सड़क परिवहन के साथ-साथ अब रेल सेवाओं का भी विस्तार हो रहा है।

इस रूट पर ट्रेनें चलेंगी
 

अब रेलवे ने मुंढाल स्टेशन से यात्रियों का ठहराव सुनिश्चित करना शुरू कर दिया है। अभी तक यहां से सिर्फ मालगाड़ियां ही आवाजाही कर रही थीं। बताया गया कि ट्रेन संख्या 04972 सुबह 4:20 बजे जींद से रवाना होगी और 6:30 बजे पानीपत और फिर 9:06 मिनट पर गोहाना होते हुए रोहतक स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेन सुबह 9:45 बजे रोहतक से हांसी के लिए रवाना होगी और करीब 10:27 बजे महम रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।