{"vars":{"id": "106882:4612"}}

राजस्थान के 12वी पास युवाओं के लिए खुशखबरी, RSMSSB में निकली बम्पर भर्ती; जाने कैसे करे आवेदन

 

RSMSSB Bharti: विभिन्न वर्ग के लोगों को आयु सीमा में छूट दी गई है. ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी, ओबीसी और ओबीसी के लिए आयु सीमा में 5 साल की छूट है। सामान्य वर्ग की महिलाओं के लिए भी 5 साल की छूट है। राजस्थान में ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी, ओबीसी और ओबीसी की महिलाओं के लिए आयु सीमा में 10 साल की छूट है।

चयन

कर्मचारी चयन आयोग के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। दस्तावेजों के सत्यापन के बाद उम्मीदवारों का अंतिम चयन किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

सामान्य श्रेणी और क्रीम लेयर श्रेणी से संबंधित अन्य पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रुपये है। राजस्थान के पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग और गैर-आपराधिक वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रुपये है।

RSMSSB आवेदन प्रक्रिया

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं। वेबसाइट पर जाएं और रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करें। फिर 'ऑनलाइन आवेदन करें' पर क्लिक करें। आपके सामने एसएसओ पोर्टल खुल जाएगा। यहां आवेदन करें। आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर जाकर विज्ञापन में दिए गए सभी दिशा-निर्देश ध्यान से पढ़ लें। कृपया ध्यान दें कि वन टाइम पंजीकरण प्रक्रिया है इसलिए कोई गलती न करें।