{"vars":{"id": "106882:4612"}}

18 महीने के बकाया DA पर सरकार का बड़ा ऐलान! केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द ही मिलेगी अच्छी खबर; पढ़े..

 

7th pay commission latest news: सेंट्रल स्टाफ़ वर्ष की पहली रिपब्लिक के बैचलर यी डीए (डीए) में ग्रुप का इंतज़ार कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि मार्च महीने में सरकार डीए प्लान का ऐलान कर देगी। इस बीच, एक बार फिर से कोविड के दौर में 18 महीने के एरियर की चर्चा तेज हो गई है।

कब से कब का एरियर

असल में, कोरोना के दौरान केंद्रीय कर्मचारियों के रेस्तरां को खोजा गया था। केंद्र सरकार ने जनवरी 2020 से जून 2021 तक 18 महीने के लिए अंतिम भुगतान नहीं किया। वहीं, जब सबसे सामान्य लगा तो सरकार की ओर से इस एरियर में जाने के लिए भी कोई ठोस संकेत नहीं दिया गया।

अब इस 18 महीने के एरियर को लेकर भारतीय प्रतिरक्षा श्रमिक संघ के महासचिव मुकेश सिंह ने वित्त मंत्री राहुल गांधी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि कोरोना की वजह से हुए खुलासे और आर्थिक परेशानियां पूरी तरह से बेकार हैं। हालाँकि, अब देश में महामारी का असर जारी है और वित्तीय स्थिति में भी सुधार हो रहा है। मुकेश सिंह ने आगे कहा कि महामारी के दौरान सरकारी कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों द्वारा समय-समय पर योगदान दिया गया। केंद्रीय कर्मचारियों के अंतिम संस्कार और कड़ी मेहनत आवश्यक सेवाओं के कार्य को सुनिश्चित करने के लिए, कोरोना की लड़ाई का समर्थन करने में सहायक था।

फिर चर्चा तेज
 

मुकेश सिंह की मांग है कि इन सबके ध्यान में आने वाले आगामी बजट सत्र में 18 महीने का एरियर को रिलीज किया जाए। मुकेश सिंह ने कहा- मैं क्रांतिकारी हूं कि सरकार ने कोविड महामारी के आर्थिक प्रभाव से बचने के लिए पैसा निवेश किया है। मेरा मानना है कि डी.ए.डी.पी.डी. को सरकारी कर्मचारियों और सेवानिवृत्त लोगों को राहत देनी चाहिए।