{"vars":{"id": "106882:4612"}}

वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर! इंदौर-अहमदाबाद हाईवे पर दिसंबर मे एक बार फिर बढ़ेगा टोल टेक्स

 

Indore-Ahmedabad Highway Toll tax: इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन हाईवे पर दिसंबर से टोल टैक्स फिर बढ़ जाएगा। 15 से 31 दिसंबर के बीच किसी भी दिन टोल दरें बढ़ने की आशंका है। दूसरी बार टोल टैक्स इसलिए बढ़ाया जा रहा है क्योंकि बाकी 16 किलोमीटर हाईवे चार लेन का हो गया है.

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने टोल टैक्स बढ़ाने का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा है. नवंबर के अंत तक अनुमति मिलने की उम्मीद है। इससे पहले 1 अप्रैल से हाईवे टोल में बढ़ोतरी की गई थी. वर्तमान में, NHAI इंदौर से गुजरात सीमा राजमार्ग की कुल लंबाई 155 किमी है, लेकिन केवल 139 किमी लंबा खंड चार-लेन है। मछलिया घाट और सरदारपुर पक्षी अभयारण्य के शेष 16 किमी हिस्से को अंतिम चरण में चार लेन बनाया जाएगा। इसके 15 दिसंबर तक पूरा होने की उम्मीद है। यह हिस्सा पहले नहीं बन पाया था क्योंकि वन एवं पर्यावरण मंत्रालय ने वहां काम करने की इजाजत नहीं दी थी.

अब हम पूरी लंबाई का टोल वसूलेंगे।'

एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुमेश बांझल ने टोल बढ़ोतरी का प्रस्ताव भेजने की पुष्टि करते हुए कहा कि फिलहाल 139 किमी लंबे फोरलेन पर ही वाहन चालकों से टोल वसूला जा रहा है। अब वे पूरी लंबाई में टोल लगाएंगे।