{"vars":{"id": "106882:4612"}}

गुरुग्राम को मिली 191 करोड़ की सौगात! इन 42 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे सीएम खट्टर

 

Haryana News: दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम को 191 करोड़ रुपये की सौगात मिलने वाली है. यह तोहफा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर देंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरूग्राम को 42 परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जनवरी को गुरुग्राम जिले के लिए 191 करोड़ रुपये से अधिक की 42 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर नगर निगम के मानेसर क्षेत्र स्थित एचएसआईआईडीसी सभागार में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह होंगे. समारोह में हरियाणा के ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह भी मौजूद रहेंगे. समारोह में पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता, गुरुग्राम विधायक सुधीर सिंगला, बादशाहपुर विधायक राकेश दौलताबाद और सोहना विधायक संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे।

गुरुग्राम के डीसी निशांत कुमार यादव ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया और संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिले की परियोजनाएं शिक्षा, सार्वजनिक स्वास्थ्य, सड़क और जल प्रबंधन पर केंद्रित हैं। कार्यक्रम में गुरुग्राम में 31.5 करोड़ रुपये की लागत से 13 परियोजनाओं का उद्घाटन और 160 करोड़ रुपये की लागत से पूरी होने वाली 29 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल होगा।

इन परियोजनाओं का होगा उद्घाटन

गुरुग्राम डीसी निशांत कुमार यादव ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले लोगों की सुविधाओं और अन्य आवश्यक कार्यों के लिए विभागवार अधिकारियों की ड्यूटी तय की. इस अवसर पर सीटीएम दर्शन यादव, नगर निगम मानेसर के संयुक्त आयुक्त दिनेश कुमार, डीआईओ विभू कपूर, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी गजेंद्र सिंह, एचएसआईआईडीसी से अरुण गर्ग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नौरंगपुर का नवनिर्मित भवन, मानेसर नगर निगम के गांव नैनवाल, फाजलवास, नवादा फतेहपुर और रामपुरा में जल आपूर्ति वितरण पाइपलाइन, मानेसर नगर निगम के जोन चार और पांच, रामपुर, फाजलवास के फिरनी सहित गांव कुकडोला में सीवरेज नेटवर्क, जोन V, VI और VII के विभिन्न क्षेत्रों में 20 छोटे सार्वजनिक शौचालय और जोन V, VI और VII के विभिन्न क्षेत्रों में 10 बड़े सार्वजनिक शौचालय।

इन परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा

55 करोड़ रुपये की लागत से पंचगांव चौक से फरुखनगर वाया जमालपुर रोड और 13 करोड़ रुपये की लागत से फरुखनगर से हेलीमंडी वाया मेहचना रोड का चौड़ीकरण कार्य। गांव नखडोला में तीन एमएलडी क्षमता वाले एसटीपी का निर्माण, जलापूर्ति लेन गांव मानेसर, गांव बामडोली में फिरनी में आरएमसी सड़क और गांव की अंदरूनी गलियों में इंटरलॉकिंग टाइल्स का काम, गांव खोह की मुख्य सड़क पर आरएमसी सड़क, रामपुर चौक से गांव नखडोला की मुख्य सड़क पर आरएमसी सड़क, गांव रामपुरा और विभिन्न में इंटरलॉकिंग टाइल्स का काम कुकडोला की सड़कें.

गांव फाजलवास में मुख्य सड़क का निर्माण, गांव नवादा फतेहपुर में लिंक रोड का निर्माण, गांव सिकंदरपुर बढ़ा में फिरनी और आइरिस मॉल से वाटिका रोड तक आरएमसी सड़क का निर्माण, गांव कासन, सिकंदरपुर बढ़ा, नवादा फतेहपुर, नैनवाल, फाजलवास, बढ़ा और वर्क नखडोला की गलियों में इंटरलॉकिंग टाइल्स का कार्य, गांव नखडोला में फिरनी से नवादा की मुख्य सड़क तक आरएमसी सड़क, गांव नाहरपुर कासन के राव तुलाराम चौक से नवादा तक सड़क निर्माण कार्य, गांव बढ़ा की गलियों में इंटरलॉकिंग पेवर ब्लॉक का कार्य। परियोजनाओं में कासन के फिरनी में आरएमसी सड़क का निर्माण, सेक्टर 86 से बढ़ा गांव रोड के माध्यम से नवादा गांव तक कंक्रीट सड़क, गांव कुकडोला में सीवरलाइन का काम और परशुराम भवन का निर्माण शामिल है।