{"vars":{"id": "106882:4612"}}

हरियाणा में 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी का ऐलान! CM खट्टर ने कह दी बड़ी बात 

 

Haryana News: अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन हरियाणा में सार्वजनिक अवकाश को लेकर स्थिति साफ हो गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की कि जनवरी में राज्य में केवल शराब की दुकानें बंद रहेंगी छुट्टी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है जबकि कयास लगाए जा रहे थे कि छुट्टी रहेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है, यह लोगों की आस्था का मामला है. उन्होंने कहा कि जो लोग आस्था से दूर जाने का फैसला करेंगे, उन्हें लोग त्याग देंगे. भगवान राम सबके हृदय में निवास करते हैं। इसीलिए हरियाणा बड़े पैमाने पर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी कर रहा है.

कई राज्यों में छुट्टियों का ऐलान
विश्व हिंदू परिषद समेत कई अन्य हिंदू संगठनों ने सरकार को पत्र भेजकर 22 जनवरी की छुट्टी की मांग की थी. भाजपा शासित कई राज्यों में पहले ही सूखे दिन और छुट्टियां घोषित की जा चुकी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सरकारी दफ्तरों के साथ-साथ स्कूल-कॉलेजों में भी छुट्टी की घोषणा कर दी है. इस दिन यूपी में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी. राजस्थान सरकार ने भी जयपुर में मीट की दुकानें बंद करने का ऐलान किया है. अब तक भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़, असम, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में सरकार में है। वहां छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है.