{"vars":{"id": "106882:4612"}}

हरियाणा के बेरोजगारों युवाओं को मिलेगी इजराइल में नौकरी, अब इतने युवाओं को रोजगार देगी खट्टर सरकार 

 

Haryana Employment: भारत सरकार और इजराइल के बीच रोजगार समझौते के बाद हरियाणा सरकार ने 10,000 बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की घोषणा की है. अब उनकी भर्ती शुरू हो गई है. रोहतक में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (MAHARISHI DAYANDAND UNIVERSITY) नौकरियों के लिए परीक्षा आयोजित कर रही है।

कौन परीक्षण करेगा

युवक का परीक्षण करने के लिए इजराइल से एक टीम पहुंची है. वे इज़राइल में खेती, शटरिंग और पेंटर के काम में भर्ती करेंगे। इजराइल में नौकरी पाने को लेकर युवा काफी उत्साहित हैं। यहां न सिर्फ हरियाणा के युवा बल्कि पंजाब, यूपी और राजस्थान से भी काफी लोग आ रहे हैं।

क्या युवा लोग यही कहते हैं

इस भर्ती में हरियाणा के युवाओं को प्राथमिकता मिल रही है। युवा लोग इज़राइल में काम करना चाहते हैं, हालाँकि युद्ध चल रहा है। इन युवाओं का कहना है कि इस क्षेत्र में कोई काम नहीं है. वे बेरोजगारी के कारण इजराइल जाना चाहते हैं। कुछ अन्य युवाओं ने कहा कि मौत आ रही है और यहां आयेगी. वहां अधिक वेतन मिलता है. वे डरते नहीं हैं. वे इजराइल जाकर काम करना चाहते हैं. भारत सरकार भेज रही है.

एमडीयू के पीआर निदेशक ने क्या कहा?

एमडीयू के जनसंपर्क निदेशक सुनीत मुखर्जी ने कहा कि प्रदर्शनी में इज़राइल और भारत सरकार के निर्माण, चित्रकार और कृषि कार्य शामिल होंगे। भारत सरकार और इजराइल सरकार के बीच एक समझौते के बाद हरियाणा सरकार इसकी भर्ती करती है। भर्ती 16 जनवरी से जनवरी तक होगी