{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Haryana Group D Bharti : HSSC ग्रुप-D को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, अभी देखे पूरी जानकारी 

 

HSSC : मुख्य सचिव ने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ग्रुप डी के 13,000 से अधिक पदों पर भर्ती करेगा, जिसमें विभिन्न विभागों, बोर्डों और निगमों के लिए 500 पद शामिल हैं. इसमें विभागों द्वारा आयोग को भेजे गए मांग पत्र की महत्वपूर्ण जानकारी है।

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिलों में ग्रुप डी की रिक्तियों की संख्या तीन दिन के भीतर पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया है। मानव संसाधन महानिदेशक को नया नियुक्ति प्राधिकारी नियुक्त किया गया है।

विभागों ने एचकेसीएल द्वारा विकसित पोर्टल (ग्रुप डी पोर्टल) के माध्यम से प्रत्येक जिले के पद का नाम और पदनाम को सही ढंग से निर्दिष्ट करने का निर्देश दिया है। इसके लिए विभागों ने आयोग को पहले से भेजी गई डिमांड दोबारा भेजने का निर्देश दिया है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि पोर्टल पर सटीक और अद्यतन जानकारी उपलब्ध है।

इस समीक्षा के दौरान विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सहयोग किया. मुख्य सचिव ने सभी विभागाध्यक्षों और प्रशासनिक सचिवों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि पदों की संख्या में कोई भी संशोधन हो और आयोग को सही जानकारी मिले.