{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Haryana News: चलती बस में ड्राइवर को पड़ा दिल का दौरा, सीट पर ही बेहोश, परिचालक ने थामा स्टेयरिंग

 

Haryana News:  करनाल जिले के घरौंडा इलाके में मंगलवार देर रात हरियाणा रोडवेज बस के ड्राइवर की बस चलाते समय अचानक तबीयत खराब हो गई. कथित तौर पर ड्राइवर को दिल का दौरा पड़ा। बस चंडीगढ़ से पलवल जा रही थी।

बस परिचालक ने स्थिति को भांपते हुए चलती बस को संभाला और यात्रियों को बस से उतारने के लिए बस को साइड में रोक दिया। इससे बड़ा हादसा टल गया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और चालक को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

मंगलवार रात करीब 11.30 बजे हरियाणा रोडवेज पलवल डिपो की बस करीब 20 यात्रियों को लेकर चंडीगढ़ से फरीदाबाद के लिए रवाना हुई। दोपहर करीब दो बजे जैसे ही बस राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सामने ओवरब्रिज पर पहुंची तो चालक प्रताप सिंह की अचानक तबीयत खराब हो गई और वह चलती बस में चालक सीट पर ही बेहोश हो गया।

परिचालक नरेंद्र ने बताया कि वह उस वक्त ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठा था। बस का संतुलन बिगड़ गया और वह डिवाइडर की ओर बढ़ने लगी। इससे बस में सवार यात्रियों में भगदड़ मच गई। हादसे के वक्त बस में करीब 20 यात्री सवार थे। परिचालक ने स्थिति को संभाला और बस का स्टीयरिंग पकड़ लिया।

चलती बस में यात्रियों की मदद से ड्राइवर को सीट से बाहर निकाला गया और तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। डायल 112 की गाड़ी मौके पर पहुंची और चालक को बेहोशी की हालत में स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद चालक की हालत सामान्य बताई जा रही है। बस के यात्रियों को दूसरी बस से उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया।