{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Haryana News : हरियाणा सरकार ने राशन कार्ड पर लगाए नए नियम, लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा 

 

Haryana News : राशन वितरण में नेट का अभाव इसके अलावा कुछ डिपो धारकों ने जिस गांव में इंटरनेट चल रहा है वहां ग्राहकों को बुलाकर ही पर्ची काटी है। वहीं, कुछ जगहों पर पंचायतें और उपभोक्ता अपने स्तर पर ही केबल का इस्तेमाल करते हैं. जिले में 502 दुकानें हैं, जिनमें 2 लाख 77 हजार 537 उपभोक्ता कार्ड हैं। हम आपको बताना चाहेंगे कि फरवरी माह का राशन जिले में वितरित किया जा रहा है, चूंकि नेट चला गया है इसलिए उपभोक्ताओं को राशन आसानी से मिल जायेगा।

किसानों के दिल्ली प्रवास के कारण 11 फरवरी से जिले में इंटरनेट सेवा बंद है, जिसका असर अब धीरे-धीरे ऑनलाइन लेनदेन पर पड़ रहा है। उपायुक्त ने डिपो धारकों को किसी भी प्रकार का राशन न देने के आदेश दिए थे। कृपया ध्यान दें कि जिले के 200 गांवों में इंटरनेट की सुविधा नहीं है। इस बीच एक अहम घोषणा ये आई है कि सात जिलों में इंटरनेट सेवा पर लगी रोक हटा दी गई है.

डिपो होल्डर जुगाड़ लगाकर राशन बांट रहे हैं
अब तक जिले के डिपो धारक 53 प्रतिशत उपभोक्ताओं को राशन मिल चुका है। ज्यादातर जगहों पर नेट बंद था, इसलिए कुछ डिपो होल्डरों ने राशन बांटना शुरू नहीं किया है. पड़ोसी दुकानों, अस्पतालों और बैंकों से वाई-फाई वाले कुछ डिपो ने राशन वितरित करने की कोशिश की, लेकिन नेट स्पीड बहुत धीमी थी, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी हुई। सुबह से शाम तक राशन की दुकानों पर लंबी लाइनें लगी रहीं। हालांकि, इंटरनेट सेवा बहाल होने से राशन वितरण सुचारु रूप से चल रहा है।