{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Haryana News : हरियाणा के राशन धारकों की हुई बल्ले-बल्ले, राशन के साथ मिलेगी ये भी चीजे 

 

Haryana News : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री ने हाल ही में कहा था कि राशन में सूरजमुखी का तेल भी शामिल किया जाएगा. बकाएदारों को भी जल्द भोजन मिलेगा। अप्रैल से सूरजमुखी तेल की आपूर्ति शुरू हो जाएगी

हरियाणा के बीपीएल कार्डधारकों को सरकार ने अब एक और खुशखबरी दी है। उप मुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने की घोषणा. बीपीएल कार्डधारकों को अब राशन और सूरजमुखी तेल दोनों मिलेगा। यह जनता की मांग पर हुआ है.

बीपीएल राशन कार्ड धारकों के लिए सूचना:

अगर आप भी बीपीएल राशन कार्ड धारक हैं। या फिर आप बीपीएल राशन कार्ड बनवाने पर विचार कर रहे हैं? अगर आपको बीपीएल राशन कार्ड चाहिए। तो आपकी वार्षिक आय कम से कम 1,80,000 रुपये होनी चाहिए। बीपीएल राशन कार्ड उच्च आय वाले लोगों के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

5.7 मिलियन नए ग्राहक जुड़े

डिप्टी सीएम ने कहा कि बीपीएल की सीमा बढ़ा दी गयी है. 57 लाख नये लाभार्थी जुड़े हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि दो साल पहले बीपीएल कार्ड की सीमा 1 लाख 20 हजार रुपये थी. 1 लाख 80 हजार.

इस बदलाव से तुरंत 5.7 मिलियन लोग जुड़ गए। इसलिए कुछ लोगों को राशन नहीं मिल सका. नये लाभुकों को राशन उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार को पत्र लिखा गया है. जिसे केंद्र ने स्वीकार कर लिया है. जल्द ही बकाया राशन वितरित किया जाएगा।