{"vars":{"id": "106882:4612"}}

हरियाणा के स्कूलों में छुट्टियां बढ़ीं, पांचवीं कक्षा जनवरी तक बंद; जाने कब खुलेगे स्कूल 

 

Haryana Primary School Closed: दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है। हरियाणा में कोहरे और कड़ाके की ठंड के कारण लोगों की दिनचर्या भी बुरी तरह प्रभावित हो रही है. हरियाणा शिक्षा विभाग ने भीषण ठंड को देखते हुए प्राइमरी स्कूल तक की कक्षाएं 27 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है. हरियाणा माध्यमिक शिक्षा विभाग का आदेश कक्षा एक से पांच तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों पर लागू होगा. इस अवधि में स्कूल का शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ पहले की तरह स्कूल आता रहेगा.

हरियाणा में शिक्षा विभाग ने 1 जनवरी से 1 जनवरी तक छुट्टियां घोषित कर दी थीं फिर ठंड के कारण छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी गईं। 21 जनवरी को रविवार और 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की छुट्टी थी. हरियाणा में मंगलवार को स्कूल फिर से खुल गए। ठंड के मौसम को देखते हुए शिक्षा विभाग ने स्कूलों के समय में बदलाव किया है. स्कूल को सुबह 9.30 बजे दोबारा खोलने का आदेश दिया गया. दोपहर 3.30 बजे तक बर्खास्तगी होगी.

कड़ाके की ठंड से राहत की उम्मीद कम

हरियाणा को अगले पांच दिनों तक कोहरे और ठंड से निजात मिलने की संभावना नहीं है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भी शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. हरियाणा के कई हिस्सों में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन सूरज नहीं निकला. अगले पांच दिनों तक कोहरे और कड़ाके की ठंड से राहत की उम्मीद कम है। मौसम विभाग ने लोगों को जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलने की सलाह दी है.