{"vars":{"id": "106882:4612"}}

ITBP Sarkari Vacancy : युवाओं को नौकरी का सुनहरा अवसर, ITBP में मिल सकती है नौकरी 

 

ITBP Sarkari Vacancy : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) सबसे अच्छा मौका है। आईटीबीपी ने अकाउंटेंट विभाग में इंस्पेक्टर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य हैं, वे आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

आईटीबीपी की इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 08 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक हैं तो नीचे दी गई इन बातों को ध्यान से पढ़ें। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल अकाउंटेंट विभाग में इंस्पेक्टर के 08 पदों पर भर्ती करेगा। अगर आप भी यहां काम करना चाहते हैं तो नीचे दी गई इन बातों को ध्यान से पढ़ें।

ITBP में नौकरी पाने के लिए आवश्यक योग्यताएँ

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास आधिकारिक अधिसूचना में दी गई प्रासंगिक योग्यताएं होनी चाहिए।

इन पदों पर चयन होने पर वेतन दिया जाएगा

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल में इंस्पेक्टर (कॉम्बैटेंट मिनिस्ट्रियल) पद पर चयन होने पर उम्मीदवार को मैट्रिक्स के लेवल-7 के तहत 44,900 रुपये से 142,400 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

ITBP में नौकरी पाने के लिए आयु सीमा

यहां आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार आवेदन पत्र भर सकते हैं और सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपना आवेदन पत्र वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी (स्थापना), निदेशक मंडल, आईटीबीपी, आवास और शहरी मंत्रालय को जमा कर सकते हैं। मामले/भारत सरकार, ब्लॉक-2, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली-110003।