{"vars":{"id": "106882:4612"}}

इजराइल में नौकरी के लिए रोहतक मे लगा रोजगार मेला! लाखों में मिलेगी सैलरी और सुविधाएं

 

Haryana News: भारत सरकार और इजराइल के बीच रोजगार समझौते के बाद हरियाणा सरकार ने 10,000 बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी की घोषणा की थी. भर्ती प्रक्रिया अब शुरू हो गई है. रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय इज़राइल में नौकरियों के लिए परीक्षण आयोजित कर रहा है। भर्ती छह दिनों तक चलेगी।

युवक का परीक्षण करने के लिए इजराइल से एक टीम आई है, जो परीक्षण कर रही है. उन्हें इजराइल में शटरिंग, पेंटिंग और खेती के काम के लिए भर्ती किया जा रहा है। इजराइल में नौकरी पाने के लिए युवाओं में काफी उत्साह है। यहां न केवल हरियाणा, बल्कि पंजाब, यूपी और राजस्थान से भी बड़ी संख्या में युवा पहुंच रहे हैं।

इस भर्ती में हरियाणा के युवाओं को प्राथमिकता दी जा रही है. इज़राइल युद्ध में है, फिर भी युवा लोग इज़राइल में काम करने जाना चाहते हैं। इन युवाओं का कहना है कि यहां रोजगार नहीं है. वे बेरोजगारी के कारण इजराइल जाना चाहते हैं।

कुछ अन्य युवकों ने कहा कि मौत आ रही है, आएगी तो यहां भी आएगी। वहां सैलरी ज्यादा मिल रही है. उन्हें डरने की कोई बात नहीं है. वे इजराइल में काम करने जाना चाहते हैं. भारत सरकार भेज रही है, बाद में पता चलेगा. लाखों में होगी सैलरी.

एमडीयू के पीआर निदेशक ने हमें क्या बताया?

एमडीयू के पीआर निदेशक सुनीत मुखर्जी ने कहा कि यह अनुबंध इजरायल और भारत सरकार के बीच भवन निर्माण, चित्रकारी और कृषि कार्यों के लिए था। भारत सरकार और इजराइल के बीच हुए समझौते के बाद हरियाणा सरकार द्वारा भर्ती की जा रही है। एमडीयू में भर्ती 16 से 21 जनवरी तक चलेगी।