{"vars":{"id": "106882:4612"}}

नर्सिंग व पैरामेडिकल भर्ती को लेकर आया नया अपडेट! अब राजस्थान मे होगी 20 हजार 500 से अधिक पदों पर भर्ती 

 

Nursing & Paramedical Recruitment-2: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने 20,500 से अधिक पदों के लिए नर्सिंग और पैरामेडिकल भर्ती-2023 को जारी रखने की मंजूरी दे दी है। (government of rajasthan) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह ने विभाग के अधिकारियों को महाधिवक्ता की राय के अनुरूप भर्ती प्रक्रिया चरणों में पूरी करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं का भविष्य राज्य सरकार की प्राथमिकता है. इसे ध्यान में रखते हुए भर्ती संबंधी कार्रवाई में तेजी लाकर समयबद्ध तरीके से पूरा करने का प्रयास करें।

टीमें गठित कर काम शुरू कर दिया गया है

चिकित्सा मंत्री के निर्देशों के बाद, लंबे समय से प्रतीक्षित भर्ती को पूरा करने के लिए राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान (SIFU) में टीमों का गठन किया गया है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्रीमती शुभ्रा सिंह स्वयं भर्ती प्रक्रिया को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए बारीकी से निगरानी कर रही हैं।

प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए

  शुभ्रा सिंह ने भर्ती प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों को महाधिवक्ता की राय के अनुरूप भर्ती से संबंधित सभी प्रक्रियाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया है. वरीयता सूची सहित अन्य शिकायतों का संवेदनशीलता के साथ शीघ्र निस्तारण कर भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया में आने वाली बाधाओं और समस्याओं का महाधिवक्ता की राय लेकर शीघ्रता से समाधान किया जाए।