{"vars":{"id": "106882:4612"}}

इस जिले के चारों तरफ बिछेगा रिंग रोड का जाल, नितिन गडकरी ने किया बड़ा ऐलान 

 

Kanpur Ring Road: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कानपुर शहर के चारों ओर 93.20 किमी लंबी आउटर रिंग रोड को रेलवे से एनओसी मिलते ही 15 फरवरी को शिलान्यास समारोह निर्धारित किया है। चार पैकेज में पूरी होने वाली रिंग रोड दो साल में पूरी होनी शुरू हो जाएगी और मार्च 2027 में प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा. एनएचएआई की ओर से शिलान्यास की तैयारी शुरू कर दी गयी है. तीन जिलों से होकर गुजरने वाली आउटर रिंग रोड कानपुर नगर, कानपुर देहात और उन्नाव से होते हुए शहर के चारों ओर जाएगी।

मंधना से सचेंडी और सचेंडी से रमईपुर के बीच 93.20 किलोमीटर लंबी रिंग रोड के दो चरणों का काम शुरू हो चुका है। दोनों चरणों का काम गुजरात की राज कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है। रमईपुर से गंगा पुल होते हुए उन्नाव जिले के आटा तक रिंग रोड का निर्माण कार्य आवंटित कर दिया गया है। जबकि आटा से मंधना तक गंगा पर बने दूसरे पुल से होकर गुजरने वाली रिंग रोड के निर्माण की प्रक्रिया अभी शुरुआती चरण में है।

एनएचएआई के परियोजना निदेशक प्रशांत दुबे ने कहा कि केंद्रीय मंत्री 15 फरवरी को कानपुर, उन्नाव में रिंग रोड का शिलान्यास करेंगे और रायबरेली-उन्नाव राजमार्ग, चेकेरी-प्रयागराज छह लेन और कानपुर-अलीगढ़ चार लेन राजमार्ग का उद्घाटन करेंगे। . कार्यक्रम के स्थान और समय की अभी घोषणा नहीं की गई है। आउटर रिंग रोड प्रोजेक्ट मार्च तक पूरा हो जाएगा यह कानपुर के विकास में बहुत बड़ी भूमिका निभायेगा।