{"vars":{"id": "106882:4612"}}

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के 15 उमीदवारों की ताजा खबर 

 

Lok Sabha elections in Rajasthan

दो अन्य केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुन राम मेघवाल इस समय लोकसभा चुनाव की तैयारी और पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए दूसरे राज्यों का दौरा कर रहे हैं। मंगलवार को शेखावत गुजरात के दौरे पर थे तो वहीं मेघवाल उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे. दोनों नेता जल्द ही अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार के लिए डेरा डालेंगे.

वोट मांग रहे उम्मीदवार
 

तीन केंद्रीय मंत्रियों के अलावा, 12 अन्य भाजपा उम्मीदवारों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार शुरू कर दिया है। क्षेत्र के लोगों के बीच छोटी-छोटी सभाएं और बैठकें आयोजित की गई हैं। प्रत्याशी अपनी टीमें बनाने और चुनाव कार्यालय समेत अन्य गतिविधियों में व्यस्त हैं।

अब तक किये गये कार्यों का विवरण

भाजपा ने जिन निवर्तमान सांसदों को एक बार फिर से रिपीट सांसदों को टिकट थमाया है, वे अपने खत्म हो रहे कार्यकाल का ब्योरा क्षेत्र की जनता के सामने पेश कर रहे हैं। सोशल मीडिया के जरिए पेश किए जा रहे इन ब्यौरों में संसदीय क्षेत्र में अब तक हुए विकास कार्यों, आवंटित बजट के खर्च समेत अहम जानकारियां साझा की जा रही हैं।

जल्द ही अभियान को गति मिलेगी

लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की अभी घोषणा नहीं हुई है. इससे पहले बीजेपी ने अपने 15 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस समेत अन्य दलों या निर्दलीयों ने अभी तक अपने किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. ऐसे में चुनाव की तारीख नजदीक आते ही उम्मीदवारों का प्रचार अभियान तेज हो जाएगा.