{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Ring Road : ​​​​​​​इस रिंग रोड को मिली मंजूरी, दिल्ली का ट्रैफिक होगा कम 

 

Ring Road : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने एक ट्वीट में कहा कि शहरी विस्तार रोड- II 6-लेन एक्सेस नियंत्रित राजमार्ग 75 किमी लंबा है। यह गुरुग्राम और NH-44 को उत्तर, पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली से जोड़ेगा। यह सोनीपत और बहादुरगढ़ बाईपास को भी जोड़ेगा।

दिल्लीवालों को खुशखबरी मिली है. दिल्ली को जल्द मिलेगी तीसरी रिंग रोड. दरअसल, 75 किलोमीटर लंबी अर्बन एक्सटेंशन रोड (UER-II) परियोजना लगभग पूरी हो चुकी है। अर्बन एक्सटेंशन रोड-II अलीपुर, उत्तरी दिल्ली से महिपालपुर तक चलेगी। जल्द ही योजना शुरू होने की उम्मीद है.

बाईपास से आंतरिक/बाहरी रिंग रोड, धौलाकुआं, रोहतक रोड और एनएच-4 पर यातायात कम हो जाएगा यह सड़क गुरुग्राम और आईजीआई हवाई अड्डे के बीच यात्रा को आसान बनाएगी और समय की बचत करेगी। पंजाब और हरियाणा से आने वाले लोगों को एयरपोर्ट पहुंचने में दो घंटे लगते हैं, लेकिन रिंग रोड बनने से सफर 20-30 मिनट में पूरा हो जाएगा.

रिंग रोड दिल्ली के मास्टर प्लान में शामिल हैं,
दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे और मौजूदा रिंग रोड पर भीड़ कम करने के लिए 2021 में प्रस्तावित छह लेन सड़क परियोजना को दिल्ली का मास्टर प्लान कहा जाता है। यूईआर II का निर्माण लाखों मीट्रिक टन अक्रिय कचरे से किया गया है।