{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Innova को ठिकाने लगाने आ रही Tata दमदार गाड़ी, नए लुक ने सबको बनाया दीवाना 

 

Tata Sumo SUV Design: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एसयूवी की मांग लगातार बढ़ रही है। इसी मांग को देखते हुए टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी टाटा सूमो को नए अवतार में लॉन्च किया है। नई टाटा सूमो एसयूवी अपने किलर लुक, दमदार इंजन और लग्जरी फीचर्स के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है।

नई टाटा सूमो एसयूवी का डिजाइन काफी आकर्षक है। इसका फ्रंट लुक काफी बोल्ड है। इसमें बड़ी ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और फॉग लैंप की सुविधा है। साइड प्रोफाइल में स्पोर्टी लुक है। इसमें बड़े साइड स्कर्ट और 18 इंच के अलॉय व्हील हैं। रियर लुक भी काफी आकर्षक है। इसमें एलईडी टेललैंप्स और एक बड़ा टेलगेट है।

टाटा सूमो एसयूवी में कई आधुनिक फीचर्स हैं

  • 10.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • 6-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम
  • एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले
  • 360-डिग्री कैमरा
  • दोहरे क्षेत्र का जलवायु नियंत्रण
  • हवादार सीटें
  • पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट
  • सनरूफ़
  • टाटा सूमो एसयूवी इंजन

इनोवा की हवा को थामने के लिए टाटा ने 35 किमी प्रति लीटर माइलेज वाली नई एसयूवी लॉन्च की, फीचर्स में दमदार और कीमत में सिर्फ इतनी नई टाटा सूमो एसयूवी 2.2-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित है, जो 140 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

टाटा सूमो एसयूवी कीमत

नई टाटा सूमो एसयूवी की शुरुआती कीमत 14.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। टाटा सूमो एसयूवी के लॉन्च से पहले ही ऐसी खबरें आ रही थीं कि यह महिंद्रा की एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी। ऐसा इसलिए क्योंकि नई टाटा सूमो एसयूवी कई ऐसे फीचर्स के साथ आती है जो महिंद्रा की एसयूवी में नहीं हैं। उदाहरण के लिए, नई टाटा सूमो एसयूवी में बड़ा 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। . ये खूबियां नई टाटा सूमो एसयूवी को महिंद्रा की एसयूवी से कहीं ज्यादा आधुनिक और सुविधाजनक बनाती हैं।

टाटा सूमो कॉम्पिटीशन एसयूवी

नई टाटा सूमो एसयूवी का मुकाबला मुख्य रूप से महिंद्रा बीएक्सआर और महिंद्रा थार से होगा। इन तीनों एसयूवी के अपने-अपने फायदे और नुकसान हैं। महिंद्रा बीएक्सआर एक किफायती एसयूवी है, जबकि महिंद्रा थार एक ऑफ-रोड एसयूवी है। नई टाटा सूमो एसयूवी इन दोनों एसयूवी के बीच एक अच्छा संतुलन है। यह एक शक्तिशाली और बहुमुखी एसयूवी है जो सभी प्रकार की जरूरतों को पूरा करती है।