{"vars":{"id": "106882:4612"}}

इस शहरों के बीचों-बीच होकर गुजरेगा नया हाइवे, लोगों को मिलेगी जाम की समस्या से निजात

 

Four Lane Highway: शहर से बाहर जाने वाला हाईवे भी फोरलेन होगा। इस पर करीब 22 करोड़ रुपये की लागत आएगी. लोक निर्माण विभाग की ओर से प्रस्ताव तैयार कर डीएम की मंजूरी के बाद शासन को मंजूरी के लिए भेजा गया था। इसमें से कुछ को सरकार ने मंजूरी दे दी है। शेष हिस्से को जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है।

असेनी मोड़ से लेकर रामनगर तिराहा तक करीब छह किमी हाईवे शहर से होकर गुजरता है। जिलाधिकारी आवास के सामने से पल्हरी चौराहे तक हाईवे चार लेन की सड़क है, जिसमें डिवाइडर और हाईमास्क लाइटें लगी हैं। लेकिन पल्हरी चौराहे से लेकर रामनगर चौराहे तक और जिलाधिकारी आवास से असेनी मोड़ तक हाईवे को फोरलेन बनाया जाना है। डिवाइडर का निर्माण कराया जाएगा और हाईमास्क लाइटें लगाई जाएंगी।

जिलाधिकारी इसे लेकर गंभीर हैं और जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू कराने का प्रयास कर रहे हैं. लोक निर्माण विभाग खंड तृतीय के अधिशाषी अभियंता राजीव कुमार राय ने बताया कि डीएम के निर्देश के बाद शहर के अंदर से हाईवे को फोरलेन बनाने के लिए 22 करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार कर मंजूरी के लिए शासन को भेजा गया है।

शहर से गुजरने वाले हाईवे पर देवा तिराहा, लखपेड़ाबाग चौराहा, सतरिख नाका, पल्हरी चौराहा और रामनगर तिराहा के पास आए दिन जाम लगता है, जिससे शहर के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। डीएम ने शहरवासियों की समस्या को गंभीरता से लिया है और हाईवे के चौड़ीकरण का प्रस्ताव बनाकर शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया है। हाईवे फोरलेन बनेगा और लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

शहर से होकर गुजरने वाले हाईवे को फोरलेन में तब्दील किया जाना है। इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया था। सरकार ने कुछ हिस्सों पर काम की मंजूरी भी दे दी है. जो हिस्सा अवशेष रह गया है उसे भी जल्द मंजूरी मिल जाएगी। इसके लिए प्रयास चल रहे हैं.