{"vars":{"id": "106882:4612"}}

हरियाणा के इस जिले को मिली बड़ी सौगात! 200 करोड़ की लागत से ये काम होंगे शुरू 

 

Haryana News :  केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के आग्रह पर जिले से करीब 200 करोड़ रुपये की मुलाकात हो रही है। नामांकन में शहर की पुरानी रेवाडी-महेंद्रगढ़ रोड और रेवाडी-दादरी रोड पर रेलवे ओवर ब्रिज को शामिल किया गया है।

शहर के गेट नंबर 3 और 59 पर रेलवे ओवरब्रिज बनने से रेलवे स्टेशन में सुविधा होगी और शहर को सीमेंट जाम से राहत मिलेगी। इसके अलावा, कुंड-खोल-मंडोला में लगभग 18 किलोमीटर लंबी सड़क और प्लांट-साझापुर सड़क का भी आधिकारिक उद्घाटन किया गया।

रेवाडी-शाहजापुर रोड की लागत लगभग 40 करोड़ रुपये और कुंड-खोल-मंडोला रोड की लागत लगभग 42 करोड़ रुपये है।

करोड़ों की लागत से पशु नाव तैयार

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जनवरी से चंडीगढ़ तक इन पांच राज्यों में से छह पशुओं की सूची का उद्घाटन और उद्घाटन जनवरी में करने जा रहे हैं।

जिसमें लगभग रु. गुरावरा गांव में पशु शौचालय भवन के निर्माण पर 35 करोड़ रुपए का खर्च आया। बवाना गुर्जर गांव में पशु नामांकित भवन के निर्माण पर 31 करोड़ रुपए का खर्च आया। निमोठ गांव में पशुधन भवन के निर्माण पर आई 32 करोड़ रुपए की लागत। औलांत गांव में पशु शौचालय भवन के निर्माण पर 32 करोड़ रुपए का खर्च आया। रु.

जादरा गांव में पशुधन भवन के निर्माण पर करीब 32 करोड़ रुपये और दादरौली में पशुधन भवन के निर्माण पर करीब 31 करोड़ रुपये की लागत आई है।

कई चल रही हैं

राज्य के केंद्रीय मंत्री राव ने कहा कि शहर के मलभरा फाॅर्स पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है. जिले में एमएससी बोर्ड के सहयोग से निर्मित नारनौल रोड से झज्जर रोड पर नामांकन हो गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचए) ने आउटर पोर्टफोलियो का लगभग 8 किमी का हिस्सा इलेक्ट्रिक के लिए खोल दिया है, जिससे वाहन आसानी से खुल सकें। रेवाडी-नाराणौल सड़क का निर्माण पूरा हो चुका है। रेवाडी-पटौदी-गुरुग्राम राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण तेजी से किया जा रहा है।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी (एनएचए) ने धारूहेड़ा और कापड़ीवास चौक के बाहरी हिस्से में सोलरोवर का निर्माण पूरा कर लिया है। एनएच-48 पर बावल चौक पर नॉटीओवर का निर्माण शुरू हो चुका है और जल्द ही पूरा हो जाएगा। रेवाडी-बावल सड़क को चार लेन में खोला गया है।