{"vars":{"id": "106882:4612"}}

हरियाणा के इस जिले को मिली 200 करोड़ रूपए की सौगात! CM खट्टर करेंगे शुभारंभ

 

Haryana News: हरियाणा के आदिवासी जिलों के लिए नए साल में कई बड़ी यादें लेकर आई हैं। 24 जनवरी को सीएम मनोहर लाल (सीएम मनोहर लाल खट्टर) जिले में करीब 200 करोड़ की लागत से कोयले का उत्पादन करेंगे। इनमें शहर की सबसे पुरानी और मांग राजपूत-चंद्रमा रोड पर मूर्ति संख्या 3 59 पर बने वाले रेलवे ओवरब्रिज भी शामिल हैं। इन ओवरब्रिज निर्माण से वाहनों का सफर आसान होगा, जहां शहर के लोगों को जाम से गुजरना पड़ेगा।

82 करोड़ रूपए आई है लागतहरियाणा के इस जिले को मिली 200 करोड़ रूपए की सौगात! CM खट्टर करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा मूर्तिकला के कुंड-खोला-मंडोला (18 किमी) और भव्य-पुजारी रोड का आधिकारिक उद्घाटन किया जाएगा। इन दोनों सड़क मार्ग के निर्माण पर 82 करोड़ की लागत आएगी। गुड़गांव से कम्युनिस्ट पार्टी के केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि सीएम मनोहर लाल 24 जनवरी को चंडीगढ़ से इन मंडलों का विमोचन करेंगे।

6 जानवरों की नस्लें

मंत्री केंद्र ने बताया कि 6 जिलों में भी पशुधन की प्राप्ति होती है। इनमें दरौली, बवाना गुर्जर, गुरावड़ा, औलांत, जादरा और निमोठ गांव शामिल हैं। इनके निर्माण कार्य पर 193 करोड़ की कुल लागत आई है।

प्लांट पर प्रशिक्षण शुरू हुआ

राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि नारनौल रोड से झज्जर रोड में निर्मित मैसाचुसेट्स स्कॉर्पियो का उद्घाटन किया गया है। एनएचएआई की ओर से करीब 8 किमी लंबे इस आउटर प्लांट को कर्मचारियों के लिए खोल दिया गया है, जिससे लोगों को शहर के जाम से मुक्ति मिल गई है। उन्होंने बताया कि रसेल सिटी के भद्रावास रेलवे फाॅर्स पर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है।

कापड़ीवास चौक पर नॉटीओवर का निर्माण कार्य पूरा

भाजपा सांसद ने बताया कि एनएचएआई की ओर से धारूहेड़ा के आउटर संतोषी व कापड़ीवास चौक पर नॉटेडओवर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इसी तरह, बावल चौक पर नॉटीओवर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है, जिसे जल्द ही पूरा किया जाएगा। वहीं, हाईस्कूल-बावल रोड को फोरलेन बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मसूदा-नारनौल सड़क मार्ग का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इसी तरह का प्रारूप-पटौदी-ग्रामीण राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है।