{"vars":{"id": "106882:4612"}}

ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के लिए बढ़ सकती है परेशानी, बैरियर पर जांच व टोल टैक्स बचाने के लिए निकल रहे ओवरलोड वाहन

 

tarnsport news: शहर से रोजाना ओवरलोड वाहन गुजर रहे हैं। ये वाहन मुंबई-आगरा राजमार्ग पर मप्र-महाराष्ट्र सीमा की एकीकृत जांच चौकी से बचने और टोल टैक्स बचाने के लिए ग्रामीण मार्गों से शहर के अंदरूनी हिस्से से गुजरते हैं। इससे प्रशासन को रोजाना लाखों रुपये राजस्व का नुकसान होता है। अच्छी खबर यह है कि राजपुर थाने के सामने से तमाम गाड़ियां गुजरती हैं लेकिन पुलिस की नजर उन पर नहीं पड़ती. रोजाना बड़ी संख्या में ओवरलोड वाहन गुजर रहे हैं।

बॉर्डर बैरियर और टोल टैक्स बचाने के लिए ओवरलोड और कच्चे वाहन शहर से निकल रहे हैं। जिम्मेदार लोग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। इन वाहनों के गुजरने से कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। यह अवैध व्यवसायों के लिए बहुत आसान लगता है। वाहन चालक सेंधवा से झोपड़ी होते हुए राजपुर आते हैं। यहां से वे बरूफाटक रवाना होते हैं। इससे उनका टोल और बैरियर दोनों बच जाता है. रोजाना अवैध रूप से ओवरलोड वाहन गुजर रहे हैं। भारी वाहन की चपेट में आने से मुबारक पिता शहादत की मौत हो गई।

इसके बाद भी न तो पुलिस और न ही प्रशासन व आरटीओ विभाग को राजस्व हानि की चिंता है। शहर में हाल के दिनों में ज्वेलरी दुकान, कियोस्क संचालक के घर समेत कई जगहों पर हुई चोरियों के मामले में किसी का पता नहीं चला है। इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. पुलिस समेत सभी विभागों के लोग चुनाव कार्य में ही लगाये गये थे