{"vars":{"id": "106882:4612"}}

 Volkswagen India : दो महीनों में 5000 से ज्यादा वर्टस सेडान की डिलीवरी की  फॉक्सवैगन ने, जानें फीचर्स और डिटेल्स 

 

Volkswagen Virtus : जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन इंडिया ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसे फॉक्सवैगन वर्टस के साथ शानदार ग्राहक प्रतिक्रिया मिली है और उसकी भारतीय पारी की अच्छी शुरुआत हुई है। कंपनी ने कहा कि फॉक्सवैगन वर्टस के लॉन्च के बाद से दो महीनों में सेडान की लगभग 5,000 इकाइयों की डिलीवरी की गई है। भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता के बीच, फॉक्सवैगन वर्टस को इस साल जून में प्रीमियम मिड-साइज सेडान सेगमेंट में स्थानांतरित कर दिया गया था। फॉक्सवैगन वर्टस कार ने एक दिन में सबसे अधिक ग्राहकों को डिलीवरी करने वाली एकमात्र सेडान होने का रिकॉर्ड भी बनाया है और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में प्रवेश किया है।

वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा कि ग्राहकों ने जबरदस्त प्रतिक्रिया के साथ वर्टस का स्वागत किया। गुप्ता ने कहा, "वोक्सवैगन वर्टस के पास 'बिग बाय' डिजाइन और फीचर्स के साथ भारत में प्रीमियम मिड-साइज सेडान सेगमेंट में एक मजबूत उत्पाद की पेशकश है।" वोक्सवैगन ने वोक्सवैगन सब्सक्रिप्शन और पावर लीज के तहत वर्टस सेडान भी पेश की और ग्राहकों को अपने पसंदीदा स्वामित्व मॉडल में से चुनने का अधिक विकल्प दिया।

वोक्सवैगन वर्टस वेरिएंट और कीमतें

नई वोक्सवैगन वर्टस सेडान 6 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - कम्फर्टलाइन 1.0 MT (कम्फर्टलाइन 1.0 MT), हाईलाइन 1.0 MT (हाईलाइन 1.0 MT), हाईलाइन 1.0 AT (हाईलाइन 1.0 AT), टॉपलाइन 1.0 MT (टॉपलाइन 1.0 MT), टॉपलाइन 1.0 AT (टॉपलाइन 1.0 एटी) और जीटी 1.5 डीसीटी (जीटी 1.5 डीसीटी)।

वोक्सवैगन वर्टस वेरिएंट की कीमत (एक्स-शोरूम, रुपये)
कम्फर्टलाइन 1.0 एमटी 11.22 लाख
हाईलाइन 1.0 एमटी 12.98 लाख
हाईलाइन 1.0 एटी 14.27 लाख
टॉपलाइन 1.0 एमटी 14.42 लाख
टॉपलाइन 1.0 एटी 15.72 लाख
जीटी लाइन 1.5 डीसीटी 17.92 लाख
इंजन और पावर
Volkswagen Virtus दो अलग-अलग इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। इसमें 1.5-लीटर TSI EVO इंजन है जिसमें ACT और 1.0-लीटर TSI इंजन मिलेगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर और 7-स्पीड डीएसजी शामिल हैं। परफॉर्मेंस लाइन वेरिएंट 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि डायनामिक लाइन वेरिएंट 115 पीएस की पावर और 178 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा।

सेगमेंट में सबसे बड़ा
आकार के लिए, वोक्सवैगन वर्टस की लंबाई 4,561 मिमी, चौड़ाई 1,752 मिमी और व्हीलबेस 2,651 मिमी है। वोक्सवैगन का दावा है कि बिल्कुल नई वर्टस सेडान अपने सेगमेंट में सबसे बड़ी है। यह दो अलग-अलग ट्रिम्स - डायनेमिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन में उपलब्ध है।

देखो और डिज़ाइन करो
Volkswagen Vertus के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह मिड साइज सेडान शार्प लुक के साथ आती है। यह ऑटोमेकर के समकालीन डिजाइन दर्शन से मेल खाता है। इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ शार्प लुक वाले एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, चमकदार क्रोम लाइनिंग के साथ स्लीक फ्रंट ग्रिल मिलता है। बंपर में ब्लैक मेश और क्रोम एक्सेंट हैं।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें स्पोर्टी 16-इंच रेजर ब्लैक अलॉय व्हील, टर्न इंडिकेटर इंटीग्रेटेड ORVMs, क्लीन शीट विजुअल अपीयरेंस और निचली बॉडी पर कैरेक्टर लाइन्स मिलती हैं। फॉक्सवैगन वर्टस सेडान में चमकदार काला रियर स्पॉइलर, डुअल-टोन छत और जीटी बैजिंग है। फ्रंट रेड ब्रेक कैलिपर्स इस सेडान कार को स्पोर्टी लुक देते हैं।