{"vars":{"id": "106882:4612"}}

हरियाणा में बदल रहा मौसम, इन जिलों मे छाए बादल, देखे कब और कहां होगी बारिश

 

Haryana Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण हरियाणा में पिछले कई दिनों से मौसम बदल रहा है। कई जिलों में बारिश हुई तो कई इलाकों में ओले भी गिरे.

महेंद्रगढ़ में सोमवार सुबह आसमान में बादल छाए रहे। 12 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल रही थीं। न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम 21 डिग्री तक पहुंच गया। पिछले चार दिनों में महेंद्रगढ़ क्षेत्र में करीब 8 एमएम बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग मंगलवार तक हल्की बूंदाबांदी का अनुमान लगा रहा है।

सोमवार सुबह पानीपत में हल्के बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दोपहर तक बादल छाए रहने का अनुमान जताया है।

नारनौल क्षेत्र में सुबह से ही तेज हवाएं चल रही हैं। सुबह बादल छाए रहने से बारिश की संभावना है। मौसम विभाग भी कह रहा है कि फरवरी में बारिश होगी इलाके में बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है. सोमवार को न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस था.

अंबाला में रातभर आंधी चली। सुबह बादल छाए रहे, साथ ही कोहरा भी छाया रहा। सोमवार और मंगलवार को भी बारिश की संभावना है। बारिश के कारण दिन और रात का तापमान बढ़ गया है।

सोनीपत में मौसम लगातार बदल रहा है. सुबह से ही आसमान में बादल छाये हुए हैं. न्यूनतम तापमान बढ़ रहा है. इससे लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिल रही है.

सोमवार को न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री था. एक दिन पहले यह 12.0 डिग्री दर्ज किया गया था। आठ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के कारण वायु गुणवत्ता बेहतर बनी हुई है। सुबह AQI 107 दर्ज किया गया.

जींद में अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस रहा. आज बारिश की संभावना है. हवा की गति पांच किलोमीटर प्रति घंटा और आर्द्रता 91 प्रतिशत है.

सिरसा, हिसार और फतेहाबाद में भी हल्की बारिश हुई। यहां भी बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है।