{"vars":{"id": "106882:4612"}}

योगी सरकार खर्च करेगी 35 करोड़ रुपये, 200 कार्यों के टेंडर हुए जारी, फटाफट देखे पूरी लिस्ट  

 

Development Work in Bareilly यूपी के बरेली में विकास कार्य कराए जाएंगे. वे शहर की सड़कों और गलियों का सौंदर्यीकरण करेंगे। नगर निगम 35 करोड़ रुपये खर्च करेगा. पहले चरण में निर्माण विभाग ने करीब(HindustanBareilly Municipal Corporation) 200 कार्यों के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं।
 

बरेली में नगर निगम वार्डों की टूटी सड़कों और गलियों की मरम्मत के लिए 35 करोड़ रुपये खर्च करेगा. पहले चरण में निर्माण विभाग ने करीब 200 कार्यों के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। आचार संहिता लगने से पहले इन टेंडरों को शेल निर्माण कार्य दे दिया जाएगा। बुधवार को मेयर डाॅ. उमेश गौतम और नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स ने इंजीनियरों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने दस दिन के भीतर टेंडर प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है। टेंडर खोलने की प्रक्रिया शुरू होगी और वर्क ऑर्डर जारी कर वार्डों में विकास कार्य शुरू किये जायेंगे.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नगर निगम ने विकास का खाका तैयार कर लिया है। 200 कार्यों के लिए 35 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये हैं. 80 वार्डों में जहां सड़क, नाली व अन्य कार्य होने हैं, उसकी कार्ययोजना बना ली गयी है. नगर निगम कार्यकारिणी समिति ने 28 फरवरी को बजट बैठक बुलाई है। यह सामान्य बोर्ड बैठक का दिन होगा. विकास कार्यों पर मुहर लगेगी.

शहर ने इस साल विकास कार्यों के लिए 6.99 अरब रुपये का बजट रखा है। जिस पर चर्चा की जाएगी. मेयर डाॅ. उमेश गौतम ने कहा कि शहर के 80 वार्डों में विकास कार्यों के लिए 35 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये हैं. करीब 200 कार्यों का टेंडर होना है। इन कार्यों के लिए मुख्य अभियंता, एक्सईएन को टेंडर जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्माण एवं जलदाय विभाग ने सभी 80 वार्डों के पार्षदों से प्रस्ताव लेकर टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है.

मेयर डाॅ. उमेश गौतम ने बताया कि वार्डों के कार्यों के लिए टेंडर बुलाए गए हैं। कार्यादेश जारी कर अधिकांश कार्य प्रारंभ कर दिये जायेंगे तथा ये कार्य शीघ्र ही पूर्ण कर लिये जायेंगे।

सीसी, तारकोल से निर्माण

विभाग नगर निगम की छोटी-छोटी गलियों का सीसी निर्माण कराएगा। करीब 174 टेंडर जारी किए गए हैं. तारकोल में करीब 26 सड़कों का निर्माण किया जायेगा. इसके अलावा आरसीसी नालियों और मूत्रालयों का निर्माण भी कराया जाएगा।

आचार संहिता से पहले काम करें

आचार संहिता से पहले नगर निगम सड़कों का नवीनीकरण करा रहा है। इनमें से कुछ की मरम्मत की जाएगी तो कई का नवीनीकरण किया जाएगा।