{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Honda Activa Electric : इस दिन लॉन्च होगा सबसे बेहतरीन स्कूटर, माइलेज देगा 100km से भी ज्यादा

 

Honda Activa Electric : बाजार में मांग को देखते हुए स्टार्टअप्स, बाजार में पहले से मौजूद कंपनियां लगातार अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। स्कूटर सेगमेंट में हीरो होंडा एक्टिवा पहले नंबर पर आती है। इसमें जबरदस्त फीचर है और यह बेहद स्टाइलिश दिखता है। जिसे जब आप सड़क पर चलाते हैं तो एक अलग ही अनुभव होता है। होंडा भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की दिशा में कदम उठा रही है।

देश में बढ़ती महंगाई के कारण ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। क्योंकि इस समय डीजल और पेट्रोल की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं कि लोगों के लिए इन गाड़ियों को खरीदना मुश्किल साबित हो रहा है। फिलहाल स्कूटर के मामले में एक्टिवा ऐसा स्कूटर है जो लोगों की पहली पसंद बना हुआ है, इसलिए यह एक ऐसा मॉडल लेकर आ रहा है जो 100 रुपये की कीमत पर 100 किलोमीटर तक का सफर तय करेगा।

कंपनी ईवी सेगमेंट में पीछे नहीं रहना चाहती है, रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर यानी होंडा इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च कर सकती है। कंपनी जल्द ही अपने पोर्टफोलियो में जबरदस्त 90 से 100 किमी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल करने जा रही है।

90 से 100 किमी की रेंज में आने वाला होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर
कंपनी के इस आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशन्स बैटरी पैक और रेंज के बारे में बात करते हुए कंपनी हालिया मीडिया रिपोर्ट्स में बता रही है। उस होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.9Kwh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया जा रहा है। इस बैटरी पैक की बदौलत ईवी 90 से 100 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग टाइम की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3 घंटे 3 से 4 घंटे में 100% चार्ज किया जा सकता है।

होंडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, लो बैटरी अलर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर आदि जैसे कई फीचर्स होंगे जो ईवी में मिलेंगे।