{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Kia Sonet: डिजाइन से लेकर फीचर्स तक, नई और पुरानी Sonet में कितनी है अंतर?

 

Kia Sonet: किआ ने सॉनेट के नए फेसलिफ्ट मॉडल का अनावरण किया है। अगर आप भी 2024 Kia ​​Sonet Facelift मॉडल खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले यह जान लेना चाहिए कि पुरानी और नई Sonet में क्या अंतर है, बता दें कि डिजाइन से लेकर फीचर्स तक पुरानी और नई Sonet में काफी अंतर है। कुछ बदल गया है।

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट की प्री-बुकिंग ग्राहकों के लिए 20 दिसंबर से शुरू होगी और कार अगले महीने जनवरी में लॉन्च हो सकती है। प्री-बुकिंग शुरू होने से पहले पुराने और नए सॉनेट के बीच सभी अंतर जानें।

डिजाइन में आपको कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, कार की फ्रंट स्टाइलिंग में बदलाव किया गया है। अब नई सॉनेट में आपको दोबारा डिजाइन किया गया एल-आकार का एलईडी हेडलैंप और डीआरएल (डिटैच्ड रनिंग लाइट) सेटअप देखने को मिलेगा। पुराने सॉनेट की तरह, नए मॉडल में फ्रंट ग्रिल बरकरार है लेकिन इस बार यह अधिक नुकीला दिखता है...

नए मॉडल के फ्रंट बंपर में भी थोड़ा बदलाव किया गया है, फ्रंट बंपर में अब आपको नए स्लीक फॉग लैंप देखने को मिलेंगे। पुराने और नए दोनों मॉडलों के साइड प्रोफाइल को समान रखा गया है लेकिन फेसलिफ्ट मॉडल में नए अलॉय व्हील शामिल किए गए हैं।

कार के पिछले हिस्से की बात करें तो फेसलिफ्टेड मॉडल में नए वर्टिकली ओरिएंटेड एलईडी टेललैंप्स हैं। इतना ही नहीं, नया मॉडल आपको दोनों टेललाइट्स को जोड़ने वाला एक लाइट बार देता है। रियर बम्पर को भी फिर से डिज़ाइन किया गया है और अब नए मॉडल में फॉक्स डिफ्यूज़र शामिल नहीं है।

पुराने और नए सॉनेट्स: विशेषताओं में अंतर

नए और पुराने सॉनेट के इंटीरियर लेआउट में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। लेकिन कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं जैसे कि अब 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नए ग्राफिक्स और अपडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसके अलावा क्लाइमेट कंट्रोल पैनल में भी थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

नए मॉडल में चार-तरफा इलेक्ट्रिक पावर ड्राइवर की सीट, एलईडी एम्बिएंट साउथ लाइटिंग, पैडल शिफ्टर्स, 7-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम और फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें मिलेंगी।

सुरक्षा सुविधाओं को भी अपडेट किया गया है, नए मॉडल में अब लेवल 1 एडीएएस विशेषताएं शामिल हैं, जैसे फ्रंट कोलिजन अवॉइडेंस-असिस्ट, फ्रंट कोलिजन वार्निंग, हाई बीम असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग और लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट फीचर्स जैसी विशेष सुविधाएं उपलब्ध होंगी। .

साथ ही HTX से ऊपर के सभी मॉडलों में सुरक्षा के लिए चारों पहियों में डिस्क ब्रेक, 6 एयरबैग (स्टैंडर्ड), EBD, ABS, VSM, ESC, 360 डिग्री कैमरा, इमरजेंसी ब्रेक, रियर पार्किंग सेंसर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे... .

पुराने और नए सॉनेट का इंजन विवरण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई और पुरानी सॉनेट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. शुरुआती वेरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 82 bhp की पावर जेनरेट करेगा, ये वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होंगे।

कार आपको 1-लीटर टर्बो इंजन के साथ भी मिलेगी जो 118 bhp की पावर जेनरेट करती है, इस इंजन के साथ आपको कार 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक और 6-स्पीड क्लचलेस मैनुअल ऑप्शन में मिलेगी।

कार न सिर्फ पेट्रोल बल्कि डीजल ऑप्शन में भी आती है, कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन है जो 114 bhp की पावर जेनरेट करता है। ये मॉडल 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स विकल्प के साथ उपलब्ध होंगे।