{"vars":{"id": "106882:4612"}}

नए इलेक्ट्रिक अवतार में आ गई है महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक एमपीवी, लुक और फीचर्स ऐसे कि स्कॉर्पियो भी फीकी पड़ जाए

 

Mahindra Bolero Electric MPV  नए इलेक्ट्रिक अवतार में आ गई है महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक एमपीवी, लुक और फीचर्स ऐसे कि स्कॉर्पियो भी पड़ जाए मात महिंद्रा मोटर कंपनी की बोलेरो भारत के लोगों को काफी पसंद है और थी। क्योंकि अब इलेक्ट्रिक वाहनों का जमाना काफी तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है इसलिए कंपनी सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि महिंद्रा बहुत जल्द अपनी बोलेरो के नए वेरिएंट यानी महिंद्रा बोलेरो को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील कर सकती है।

हालांकि, इस बारे में फिलहाल महिंद्रा की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। फिलहाल, महिंद्रा के सूत्रों का मानना ​​है कि आने वाली महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं हो सकता है। दूसरे शब्दों में कहें तो इस एसयूवी को पुराने मॉडल पर डिजाइन किया जा सकता है। हालाँकि, सभी प्रकार की नई चीज़ें निश्चित रूप से जोड़ी जा सकती हैं। वहीं, सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि महिंद्रा अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक विदेशी एसयूवी के प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है।

नए इलेक्ट्रिक अवतार में आ गई है महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक एमपीवी, लुक और फीचर्स ऐसे कि स्कॉर्पियो भी फीकी पड़ जाए
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में करीब 40-45kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। जिसकी बैटरी क्षमता को फुल चार्ज होने में लगभग 7.30-10.20 घंटे का समय लग सकता है।

महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक की रेंज
वर्तमान में, महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक की रेंज फुल चार्ज में लगभग 340-390 किलोमीटर की इलेक्ट्रिक एसयूवी बताई जाती है। हालाँकि, इसकी रेंज इसके ड्राइविंग मोड पर भी निर्भर हो सकती है।

महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक फीचर्स की विशेषताएं
महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में कुछ आधुनिक फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। जिसमें बैटरी इंडिकेटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, नेविगेशन, जीपीएस ट्रैकर, एआई असिस्टेंट, ड्राइविंग मोड और लो बैटरी इंडिकेटर शामिल हो सकते हैं।

महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक कीमत कीमत
क्योंकि यह महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी इसलिए इसकी कीमत अन्य एसयूवी के मुकाबले ज्यादा हो सकती है। फिलहाल कहा जा रहा है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी को 20-25 लाख रुपये के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।