{"vars":{"id": "106882:4612"}}

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट मचेगी धमाल, इस कार में होंगे ये 5 बड़े बदलाव!

 

2024 Maruti Suzuki Swift मारुति सुजुकी जल्द ही 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट लेकर आने वाली है, इस कार को अब तक कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इस हैचबैक से जुड़ी हर दिन कोई भी नई जानकारी सामने आ रही है, आइए आपको बताते हैं कि इस स्टोरो कार में कौन-कौन से पांच बड़े बदलाव आप लोग देख सकते हैं।

पहले बदलाव की बात करें तो आपको स्विफ्ट के नए मॉडल में 9 इंच का नया टच स्क्रीन स्क्रीनशॉट सिस्टम मिल सकता है। दूसरे बदलाव, कंपनी इस कार की हिस्सेदारी को भी बढ़ाने के लिए भी काम कर रही है, मोटरसाइकिल की माने तो नई स्विफ्ट में निवेश के लिए कोलिजन असिस्ट और लेन कीप असिस्ट जैसी नई ADAS सुविधाएं दी जा सकती हैं।

तीसरा बदलाव, नई स्विफ्ट कंपनी की तरफ से नई सीवीटी सेवा के लिए भी आवेदन किया जा सकता है। चौथा बदलाव, नए मॉडल में 1.2 लीटर थ्री डीजल पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो अभी अंतिम फोर डीजल इंजनों को रिप्लेस करेगा। पांचवा बदलाव, मारुति सुजुकी के इस स्टोराइक हैचबैक में आप लोगों को ऑटो होल्ड फंतासी के साथ इलेक्ट्रॉनिक इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फीचर भी मिल सकता है। ज़िगव्हील्स की रिपोर्ट में 5 बड़े बदलावों के बारे में जानकारी दी गई है।

मोटरसाइकिल के अनुसार, कंपनी अपने इस क्लासिक हैचबैक मॉडल को अगले साल मार्च से मई 2024 के बीच लॉन्च कर सकती है। इस कार के दुश्मन को लेकर भी जानकारी सामने आई है, मोटरसाइकिल में इस बात का भी ज़िक्र है कि इस कार को मिल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया गया है, इस तकनीक के कारण से कार का नुकसान भी है।

इस क्लासिक कार की कीमत 5 लाख 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, कंपनी ने इस बात का संकेत दिया है कि यह अंतिम नहीं है कि इस विंटेज कार की कीमत कितनी होगी। लेकिन नीतिश की माने तो इस गाड़ी को 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ इंवेस्टमेंट के लिए उतारा जा सकता है।