{"vars":{"id": "106882:4612"}}

मार्केट मे हड़कंप मचाने आ रहा New Yamaha RX100, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा तगड़ा लुक 

 

New Yamaha RX100: यामाहा की बाइक्स भारत में काफी लोकप्रिय हैं। हमारे देश में यामाहा ने कई धांसू बाइक्स के कई वेरिएंट लॉन्च किए हैं। जिन्हें काफी पसंद किया जाता है. हालाँकि, 90 के दशक की यामाहा RX100 बाइक आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि बहुत से लोग अभी भी संशोधित पुरानी यामाहा RX100s चला रहे हैं।

लोगों के बीच इस बाइक की लोकप्रियता को देखते हुए यामाहा ने अपनी हिट बाइक को दोबारा लॉन्च करने का फैसला किया है। कहा जा रहा है कि इस बार इस बाइक में आपको कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे जबकि इसका इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल होगा। आइए अब आपको इस बाइक के बारे में जानकारी देते हैं।

Yamaha RX को दोबारा लॉन्च किया जाएगा

आप जानते होंगे कि यामाहा आरएक्स 100 ने यामाहा को भारत में एक नई पहचान दी है। आज भी लोग इस बाइक के दीवाने हैं। अब कंपनी का कहना है कि बाइक को आज की जेनरेशन के हिसाब से दोबारा लॉन्च किया जाएगा। अब कंपनी यामाहा आरएक्स 100 बाइक के नए मॉडल पर काम कर रही है और इसे जल्द ही बाजार में दोबारा लॉन्च किया जाएगा, हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात की स्पष्ट जानकारी नहीं दी है कि वह इस बाइक को कब लॉन्च करेगी।

इंजन

आपको बता दें कि यह बाइक आज के समय के हिसाब से बनाई जा रही है। आज, बाइक के लिए इंजन बीएस6 चरण 2 उत्सर्जन मानदंडों के अनुसार बनाए जा रहे हैं। तो इस बाइक का इंजन भी उसी आधार पर बनाया जाएगा।

हालांकि कहा जा रहा है कि इस बार बाइक में पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन दिया जाएगा। तो इस बार आपको नई परफॉर्मेंस, डिजाइन और साउंड मिलेगा। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि इस बार बाइक में 225.9cc का BS6 इंजन दिया जाएगा। यह इंजन इंजन 20.1 bhp की पावर पैदा करेगा जिसके चलते 19.93 Nm का टॉर्क पैदा करेगा।

कीमत

कंपनी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि बाइक कब लॉन्च होगी। हालांकि, माना जा रहा है कि इस बाइक को 2025 की शुरुआत में लाया जा सकता है। इसकी कीमत की बात करें तो कहा जा रहा है कि यह बाइक 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के आसपास मिल सकती है।