{"vars":{"id": "106882:4612"}}

अब पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों से चलेगा ये स्कूटर, जिसकी रेंज 125 किमी तक..

 

Yamaha Hybrid Scooter: आजकल बहुत कुछ बदल गया है और टेक्नोलॉजी भी काफी आगे बढ़ गई है। यामाहा हाइब्रिड स्कूटर ने हाल ही में धूम मचा दी है। आइए आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

मिलेगा पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों का ऑप्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यामाहा ने इस स्कूटर का नाम यामाहा हाइब्रिड स्कूटर रखा है क्योंकि इस स्कूटर में आपको पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों विकल्प मिलते हैं। दरअसल, यह दुनिया का पहला स्कूटर है जो पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों से चल सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस स्कूटर को इलेक्ट्रिकली भी चला सकते हैं।

रेंज

चाहे स्कूटर हो या बाइक, किसी के लिए भी रेंज जरूरी है। इस यामाहा हाइब्रिड स्कूटर में मिलने वाली शानदार रेंज की बात करें तो यह स्कूटर आपको सिंगल चार्ज में 125 किलोमीटर तक ले जा सकता है। इस स्कूटर के अंदर आपको लिथियम आयन बैटरी पैक फिट करना होगा। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में 4:30 घंटे का समय लगता है।

स्पीड

इस यामाहा हाइब्रिड स्कूटर की स्पीड की बात करें तो यह स्कूटर आपको 90 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा की स्पीड देने में सक्षम है। इस स्कूटर की खासियत यह है कि इसे अपनी टॉप स्पीड तक पहुंचने में सिर्फ 10 सेकंड का समय लगता है जो कि बहुत कम है।

कीमत

पहली चीज़ जिस पर कोई भी अटक जाता है वह है कीमत। कहा जा रहा है कि यामाहा कंपनी इस यामाहा हाइब्रिड स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये के आसपास रख सकती है। कंपनी ने इस स्कूटर के बारे में एक और बात कही है। कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर को जीरो डाउन पेमेंट के साथ आसानी से खरीदा और घर ले जाया जा सकता है। अगर आप यह स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यह बेस्ट ऑप्शन है।