{"vars":{"id": "106882:4612"}}

मार्केट मे आ गया पतंजलि का नया सिम कार्ड! 144 रुपए में 2GB डाटा के साथ फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग

 

Patanjali Sim Card 2024 : आजकल जियो के साथ एयरटेल का दबदबा काफी बढ़ गया है और देश में तेजी से बढ़ते उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए बाबा रामदेव ने एक इवेंट में 'स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड' लॉन्च किया है, जिसका नाम 'पतंजलि सिम कार्ड 2024' बताया जा रहा है। इस नए सिम कार्ड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आइए विस्तार से जानते हैं।

पतंजलि सिम कार्ड की बात हो रही है
रिलायंस जियो का कारोबार देशभर में सुर्खियों में है, जिसके बाद एयरटेल ने भी अपने रिचार्ज प्लान (पतंजलि सिम कार्ड लॉन्च) को बढ़ा दिया है। अब दो नई कंपनियां भारत में सिम कार्ड लाने की बात कर रही हैं- पहला है पतंजलि का सिम कार्ड और दूसरा है एलन मस्क का स्टार लिंक. ये दोनों कंपनियां जल्द ही नया कारोबार शुरू कर सकती हैं। बाबा रामदेव ने एक कार्यक्रम में पतंजलि सिम कार्ड लॉन्च किया है, जिसे 'स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड' कहा जाता है, जिसे पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) द्वारा संयुक्त रूप से प्रस्तुत किया गया है। पतंजलि सिम में 144 रुपये के रिचार्ज पर 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इस सिम में पतंजलि उत्पादों पर 10% की छूट भी मिलती है।


जिन्हें शुरुआत में पतंजलि सिम कार्ड मिलेगा
पतंजलि शुरुआती चरण में अपने कर्मचारियों के लिए नया सिम कार्ड लाने की तैयारी कर रही है। हालांकि इसे जल्द ही यूजर्स के लिए बाजार में लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस सिम पर 144 रुपये का रिचार्ज कराने पर यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस पैक का फायदा मिलेगा। यह प्रस्तुति इसे जियो और एयरटेल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी बनाती है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सिम लॉन्च के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल के स्वदेशी नेटवर्क का लक्ष्य पतंजलि के साथ मिलकर उन गरीब लोगों की सेवा करना है जो रिचार्ज नहीं कराते हैं और उनके मोबाइल बंद रहते हैं। इसके अलावा, पतंजलि लोगों को स्वास्थ्य और जीवन बीमा भी देगी, हालांकि रामदेव ने स्पष्ट किया है कि बीमा केवल सड़क दुर्घटनाओं के मामले में होगा।

पतंजलि बेस्ट प्लान 2024
आपको बता दें कि बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक सुनील गर्ग ने कहा है कि पतंजलि का प्लान बीएसएनएल का सबसे अच्छा प्लान है, जिसमें सिर्फ 144 रुपये के रिचार्ज पर अनलिमिटेड कॉलिंग, 2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस पैक शामिल हैं। अभी तक पतंजलि की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और यह जानकारी इंटरनेट और सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त की गई है। धन्यवाद।