{"vars":{"id": "106882:4612"}}

वाहन चालकों ली हुई मोज, इस राज्य मे पेट्रोल-डीजल के दामों मे आई भारी गिरावट, फटाफट देखे रेट लिस्ट 

 

Petrol Diesel Rate: आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शनिवार को देशभर में डीजल और पेट्रोल की नई कीमतों का ऐलान हो गया है. राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमतों में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। भारत में कच्चे तेल की कीमत अंतरराष्ट्रीय कीमतों पर निर्भर करती है। जानिए यूपी की राजधानी लखनऊ, राज्य के प्रमुख शहर वाराणसी, प्रयागराज और कानपुर में तेल के दाम.

हमें मिली जानकारी के मुताबिक आज 28 अक्टूबर 2023 शनिवार को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में डीजल और पेट्रोल की कीमतों में राहत मिली है. आइए जानते हैं ईंधन की कीमत

लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 96.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर है. साथ ही आज कानपुर में पेट्रोल 96.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.81 रुपये प्रति लीटर है और वाराणसी में पेट्रोल 97.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.86 रुपये प्रति लीटर है.

घर बैठे जानें नई कीमतें
आप घर बैठे SMS के जरिए डीजल और पेट्रोल की कीमतें चेक कर सकते हैं. अगर आप इंडियन ऑयल उपभोक्ता हैं तो RSP और अपने शहर का कोड 9224992249 नंबर पर भेजें, BPPCL उपभोक्ता RSP और शहर का कोड 9223112222 नंबर पर भेजें। इसके बाद आपको एसएमएस के जरिए सारी जानकारी दी जाएगी।

नई कीमतें हर दिन सुबह 6 बजे जारी की जाती हैं
ईंधन की कीमतें हर सुबह बदलती हैं. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव अंतरराष्ट्रीय विनिमय दरों पर निर्भर करता है। तेल विपणन कंपनियां हर बार कीमतों की समीक्षा करके डीजल और पेट्रोल की कीमतें तय करती हैं। सुबह 6 बजे भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव करते हैं।