{"vars":{"id": "106882:4612"}}

यामाहा की इस धांसू बाइक की पहली झलक आई सामने, शानदार लुक और बेहतरीन अपग्रेड, फीचर्स हैं भरपूर

 

Yamaha  दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने अपडेटेड MT-0 की पहली झलक पेश की है इसे 7 नवंबर से मिलान में होने वाले EICMA 2023 मोटर शो में पेश किया जाएगा। यामाहा इस बाइक को अगले साल ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करेगी। MT-09 के अलावा, यामाहा देश में R3 और MT-03 बाइक भी लॉन्च करेगी। आइये जानते हैं यामाहा MT-0 के सभी फीचर्स के बारे में

MT-09 और भी अधिक आक्रामक और शार्प लुक में प्रवेश करेगा। इसकी हेडलैंप यूनिट काफी स्लीक है और इसमें 2 एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप स्ट्रिप्स हैं। इसमें दो एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप स्ट्रिप्स हैं। इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्टेप-अप सीटें हैं, जबकि टेल सेक्शन काफी साफ और मजबूत है। बाइक को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फुल-एलईडी सेटअप और ब्लैक-आउट अलॉय व्हील से भी लैस किया जा सकता है। टायरों की बात करें तो ये नए 17-इंच स्पिनफोर्ज्ड एल्युमीनियम व्हील्स के साथ आते हैं।

यामाहा MT-09 में नया 5-इंच फुल-कलर TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें अब कनेक्टिविटी फीचर्स और मोबाइल उपकरण चार्ज करने के लिए टाइप-सी सॉकेट मिलता है। कंपनी ने बाइक के अगले और पिछले दोनों पहियों पर डुअल-चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक देकर राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखा है। सस्पेंशन ट्यूनिंग को दोबारा ट्यून किया गया है. अब यह आगे की तुलना में थोड़ा कम कठोर है और इंजन सस्पेंशन अब अधिक कठोर है। यामाहा MT-09 में 5 राइडिंग मोड मिलते हैं, जिनमें से 3 प्रीसेट हैं और 2 कस्टमाइजेबल हैं।

यामाहा MT-09 890cc CP3 3-सिलेंडर लिक्विड इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 10,000rpm पर 117bhp का पावर और 7,000rpm पर 93Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट है, जो स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ आता है। परफॉर्मेंस की बात करें तो यह बाइक करीब 160 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने में सक्षम है।

कंपनी ने अभी तक यामाहा MT-09 की कीमत की घोषणा नहीं की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यामाहा MT-09 को 2024 के वसंत ऋतु में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा।