{"vars":{"id": "106882:4612"}}

यह कंपनी OLA, Rapido, Uber को देगी कड़ी टक्कर शुरू की ऑटो सर्विस, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

 

Namma Yatri Introduce Auto Service: दिल्ली में पहले से मौजूद OLA, Uber या Rapido जैसे ऑटो सर्विस एग्रीगेटर्स को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। बैंगलोर बेस्ट एक और कंपनी है जिसने दिल्ली में ऑटो सेवा शुरू की है। नम्मा यात्री अब दिल्ली आ चुकी है और कंपनी ने आज से आधिकारिक तौर पर अपनी ऑटो सेवा शुरू कर दी है। कंपनी का कहना है कि यह एक समुदाय-आधारित राइड बुकिंग ऐप है और ONDC नेटवर्क का हिस्सा है। इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि यह जीरो कमीशन वाले ऐप्स के साथ काम करता है। दूसरे शब्दों में, ड्राइवर को प्लेटफ़ॉर्म शुल्क के अलावा ऐप को कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है। सवारियों की ओर से बुक किए गए ऑटो का पैसा सीधे चालक की जेब में जाता है।

लॉन्च इवेंट के दौरान दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद थे। उन्होंने ड्राइवरों को सशक्त बनाने और शहर में परिवहन पारिस्थितिकी तंत्र में सुधार के लिए नम्मा यात्री को धन्यवाद दिया।

नम्मा यात्री पहले से ही देश के सात शहरों में अपनी सेवा दे रही है। इनमें हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि, मैसूर और अन्य शहर शामिल हैं। अब कंपनी ने यह सर्विस दिल्ली में लॉन्च कर दी है। देश की अग्रणी भुगतान कंपनी जस्टपे कंपनी को वित्तीय सहायता प्रदान कर रही है।

ड्राइवरों को शून्य कमीशन मिलेगा

यह ऐप ड्राइवरों को शून्य कमीशन प्रदान करेगा। दूसरे शब्दों में, ड्राइवर को सवारी पर ऐप को अधिक कमीशन नहीं देना पड़ता है। हालांकि, 1 से ज्यादा सवारी होने पर ड्राइवर को 25 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से प्लेटफॉर्म शुल्क देना होगा. इसके अलावा, राइडर जितनी अधिक राशि बुक करेगा, ड्राइवर को उतने अधिक पैसे मिलेंगे।

दिल्ली में 10,000 से अधिक ड्राइवर पहले ही ऐप से जुड़ चुके हैं। अगले तीन महीनों में 50,000 से अधिक ड्राइवर जोड़ने की योजना है। कंपनी निकट भविष्य में मेट्रो और बस सेवाओं के लिए टिकटिंग की भी पेशकश करेगी। कंपनी का कहना है कि वह आने वाले वर्षों में सार्वजनिक परिवहन पर भी अपना फोकस बढ़ाने जा रही है।

और पढ़ें