{"vars":{"id": "106882:4612"}}

मार्केट मे पेश हुई Yamaha की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखे कीमत और खास फीचर 

 

Yamaha Neo Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। हीरोज़ के इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत लोकप्रिय हैं। लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए अब ऑटोमोटिव निर्माता कंपनी यामाहा भी एडवांस फीचर्स के साथ अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने जा रही है। इस शानदार स्कूटर का नाम यामाहा नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर बताया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक कंपनी यामाहा नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस साल अगस्त 2024 में भारत में लॉन्च कर सकती है। यामाहा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको जबरदस्त प्रीमियम क्वालिटी वाले फीचर्स देखने को मिलेंगे। तो आइए जानते हैं इस स्कूटर के फीचर्स के बारे में...

फीचर्स
नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको कई आधुनिक और एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें पुश बटन स्टार्ट, एलईडी डिस्प्ले, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल ट्रिप मीटर, स्पीडोमीटर और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है।

इंजन
यामाहा कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें दमदार इंजन का इस्तेमाल किया है। जिसमें 50.4V/19.2AH की क्षमता वाली 2.06 kW की बैटरी देखने को मिल सकती है, जिसे एक बार फुल चार्ज होने में लगभग 5-6 घंटे का समय लगता है। यह स्कूटर 100 किमी की रेंज देता है।