{"vars":{"id": "106882:4612"}}

मार्केट मे लॉन्च होने जा रही Ford Endeavour, नए लुक ने लोगों को बनाया दीवाना 

 

Ford Endeavour SUV: फोर्ड एंडेवर कितनी अच्छी एसयूवी है यह भारत का हर नागरिक जानता है। यही कारण है कि इसके जाने के बाद इसकी डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। लोग सेकंड हैंड मार्केट में फोर्ड एंडेवर को काफी ज्यादा खरीदने लगे।

कंपनी को जब इस बात की जानकारी मिली तो वह फिर से भारत में आने को तैयार हो गई है। बहुत ही जल्द हमें नई फोर्ड एंडेवर और फोर्ड इकोस्पोर्ट देखने को मिलेगी बाजार में चर्चा है। इन दोनों एसयूवी को एक साथ लांच किया जाएगा। हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Ford Endeavour का बदलेगा नाम

फोर्ड एंडेवर को भारत के अलावा अन्य देशों में एवरेस्ट के नाम से बेचा जाता है। हालांकि भारत में यह नाम न मिलने के कारण इसे एंडेवर नाम से बचा जा रहा था। लेकिन अब खबर आई है कि कंपनी को एवरेस्ट नाम का ट्रेडमार्क मिल गया है।

इसलिए भारत में भी अब एंडेवर को फोर्ड एवरेस्ट नाम से बेचा जाएगा। हालांकि नाम बदलने पर कंपनी ने कुछ जानकारी नहीं दी है। लेकिन विश्वसनीय सूत्रों द्वारा यह बात सामने आई है। इसलिए हो सकता है कि फोर्ड एंडेवर एवरेस्ट के नाम से आए।

इसलिए Toyota Fortuner को लगा झटका

फोर्ड एंडेवर में उसे हिसाब से फीचर्स ऑफर नहीं किए जाते थे। लेकिन नई लांच हुई फोर्ड एंडेवर में काफी अच्छे फीचर्स है। वही टोयोटा फॉर्च्यूनर में किसी भी प्रकार का फीचर नहीं मिलता है।

इसी कारण से फॉर्च्यूनर खरीदने वाले एंडेवर के लांच होने का इंतजार कर रहे हैं। यही कारण है कि टोयोटा एंडेवर से घबराई हुई है। हालांकि नई फॉर्च्यूनर में भी कुछ नए फीचर्स देने की बात की जा रही है।

लेकिन यह सभी एंडेवर से काफी कम होगा। अब अगर यह एसयूवी लॉन्च होती है और दोनों में से इसकी सेल ज्यादा होगी। यह देखने वाली बात होगी अगर फोर्ड एंडेवर की सेल फॉर्च्यूनर से ज्यादा होती है, तो कंपनी अपनी कई नई कारों को भारत में लॉन्च करेगी।