{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Chanakya Niti: नाराज पत्नी को मनाने के लिए अपनाए ये तरीका, झट से हो जाएगी खुश

 

Chanakya Niti: पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही खूबसूरत रिश्ता होता है। जीवन भर साथ रहने वाले इन दो लोगों को पहले ऐसे दोस्त बनना चाहिए जो अपने सुख-दुख एक साथ बांट सकें। प्यार के साथ-साथ लड़ाई-झगड़ा और गुस्सा भी जिंदगी का हिस्सा है और कई बार पति-पत्नी छोटी-छोटी बातों पर झगड़ने लगते हैं।

रिश्ते को नुकसान पहुंचाए बिना इन झगड़ों को कैसे खत्म किया जाए, यह एक कला है जिसे हर किसी को सीखना चाहिए। अगर आपका अपनी पत्नी से झगड़ा हो गया है और वह आपसे नाराज है तो आज हम आपको कुछ ऐसे कमाल के टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी पत्नी को चुटकियों में मना सकते हैं.

पत्नी को मनाने के लिए यह सबसे जरूरी टिप है

यह बात आपने लगभग सभी शादीशुदा पुरुषों से सुनी होगी और यह सच है। अगर आपकी पत्नी आपसे बहुत नाराज है तो सबसे अच्छा विकल्प है कि आप उससे माफी मांग लें। सॉरी कहने से माफ़ी मिल सकती है और झगड़ा ख़त्म हो सकता है। यदि यह काम नहीं करता है, तो क्षमा के साथ फूल या उपहार लाएँ, यह बहुत उपयोगी हो सकता है।

जब तुम विश्वास करो तो ये काम न करो

अगर आपकी पत्नी आपसे नाराज है और आप उसे मनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उसके सामने अपने गुस्से पर काबू रखें। जब आप अपनी नाराज पत्नी को मना रहे हों तो उस पर चिल्लाएं नहीं, इससे झगड़ा और बढ़ेगा और अगर आप गुस्से में ऐसा कुछ कह देंगे तो बाद में आपको पछताना पड़ेगा।

इस समय तक झगड़ा सुलझा लें

जब भी आपका और आपकी पत्नी का झगड़ा हो तो रात को सोने से पहले शांत होने की कोशिश करें और झगड़ा खत्म कर दें। यह एक बेहद महत्वपूर्ण रिलेशनशिप टिप है कि कपल्स को अपनी गलतफहमी पर रोने से पहले रात खत्म करनी चाहिए और बिस्तर पर जाना चाहिए, अन्यथा वे दोनों पूरी रात इसके बारे में सोचते रहेंगे और अगला दिन खराब होगा।

पत्नी का मूड कैसे ठीक करें?
अगर इन सब के बाद भी आपकी पत्नी नहीं मान रही है तो कोशिश करें कि सुबह जल्दी उठकर उन्हें बेड टी और नाश्ता कराएं, घर के कामों में पत्नी की मदद करें या उन्हें बाहर ले जाएं, उन्हें फिल्में दिखाएं और खाना खिलाएं। अगर आपकी पत्नी आपसे नाराज है तो छोटे-छोटे काम करें जिससे वह अंदर से खुश हो जाए।