{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Chanakya Niti: महिला करती है ये इशारे, तो समझ लो होने वाली है बल्ले-बल्ले ! वो करना चाहता है ये काम

 

Chanakya Niti: कहा जाता है कि पत्नियां अपने पति की हर जरूरत का ख्याल रखती हैं। अगर आपकी पत्नी अचानक आपसे दूर हो जाती है या आपको लगता है कि वह केवल अपने बारे में सोच रही है और आपकी देखभाल नहीं कर रही है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह किसी बात से असंतुष्ट है।

आचार्य चाणक्य एक नीतिशास्त्री, राजनीतिज्ञ और भारतीय इतिहास में बहुत महत्व के शिक्षक थे। उन्होंने अपनी पुस्तकों 'अर्थशास्त्र' और 'चाणक्य नीति' के माध्यम से अपनी नीतियों को प्रस्तुत किया। आचार्य चाणक्य की नीति में भारतीय राजनीति, शास्त्रों, सामाजिक सुधारों और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण सिद्धांत शामिल थे।

Also Read : MMS Video Leak Anjali Arora: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अंजलि ...

चाणक्य नीति के बारे में आज लगभग सभी लोग जानते हैं। चाणक्य को यूं ही महान नहीं कहा जाता है। लोग आज भी उनकी बातों को अपने जीवन में उतारते हैं। ऐसा करने वाले हमेशा सुखी जीवन व्यतीत करते हैं।

चाणक्य नीति में महिलाओं द्वारा असंतुष्ट होने पर किए जाने वाले इशारों का वर्णन किया गया है। कोई भी पति इन इशारों को समझ सकता है और अपनी पत्नी को संतुष्ट कर सकता है। पत्नी के गुस्से को दूर करने के लिए चाणक्य नीति की इन बातों पर ध्यान देना चाहिए।

आचार्य चाणक्य ने भी अपनी नीति में वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए कई बातें लिखी हैं। कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं अपने पति से संतुष्ट नहीं होती हैं और पति को इसकी जानकारी नहीं होती है। आइए आपको बताते हैं कि असंतुष्ट होने पर पत्नियां किस ओर इशारा करती हैं।

सुखी जीवन के लिए आचार्य चाणक्य नीति के वचन आवश्यक हैं। आज की भागदौड़ में हम न चाहते हुए भी कई जरूरी बातें भूल जाते हैं और अपनों को दुख पहुंचाते हैं। ऐसे में चाणक्य नीति का पालन करना जरूरी हो जाता है।

जरा अपने बारे में सोचो

आपकी कोई बात उन्हें खटक सकती है, इसलिए आपको अपनी पत्नी से शांति से बात करनी चाहिए। उसकी समस्या को समझें और उसकी समस्या का समाधान करें। ऐसा करने से आपकी पत्नी संतुष्ट हो जाएगी और वह आपसे फिर से पहले की तरह प्यार करने लगेगी।हर बात पर गुस्सा आना

Also Read : MMS Video Leak Anjali Arora: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अंजलि ...

पत्नियों के लिए पति कितने अहम होते हैं ये तो सभी जानते हैं। पत्नी कभी भी अपने पति का अपमान नहीं करना चाहती। अगर आपकी पत्नी आपसे नाराज होने लगती है, यानी लड़ाई करने लगती है, तो आप जान लें कि वह किसी बात को लेकर परेशान है। इस भाव को ध्यान में रखते हुए आपका अगला कदम अपनी पत्नी को खुश करना होना चाहिए।

बात कम करो

दूसरे शब्दों में, आपने जो कुछ कहा वह उसे बुरा लग रहा है। कम बात करना पत्नियों के असंतोष को दर्शाता है। ये संकेत मिलते ही अपनी पत्नी से बात करें और पता करें कि उसे क्या परेशान कर रहा है। इससे वह आपके साथ मामले को साझा करेगी और वह वापस सामान्य हो जाएगी।

पत्नियों को बातूनी भी कहा जाता है। जब पत्नी बहुत खुश होती है तो उसका पति बहुत ज्यादा बातें करता है। कभी-कभी आपको अपने पति को वह करने के लिए कहना पड़ता है जो वह कह रही है। अगर आपकी पत्नी बहुत ज्यादा बोलती है और अचानक शांत हो जाती है, तो वह असंतुष्ट है।