{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Chanakya Niti: महिलाओं के इस अंग को पाने के लिये सभी हदे पार के सकते है मर्द, ये है खास वजह 

 

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्‍य एक महान अर्थशास्‍त्री और नीतिशास्त्री थे। लोग आज भी उनकी नीतियों का पालन करते हैं। राजा-महाराजा भी चाणक्य से सीखते थे। आज भी लोग आचार्य की नीतियों को अपने जीवन में अपनाते हैं। उनकी बातें लोगों को आगे बढ़ने की सलाह देती हैं.

आचार्य ने स्त्री-पुरुष के चरित्र पर चित्रण किया है। इनके स्वरूप का वर्णन आचार्य ने अपनी नीति में किया है। इसी तरह, चाणक्य बताते हैं कि कोई भी पुरुष इन 3 तरह की महिलाओं के आगे आसानी से झुक जाता है। वे अपना जीवन इन्हीं के लिए समर्पित कर देते हैं। तो आइये जानते हैं क्या कहते हैं शिक्षक.
साहसी महिलाएं

आचार्य कहते हैं साहसी महिलाएं पुरुषों को बेहद पसंद आती हैं। उनके अनुसार जो महिला मुसीबतों का सामना करने का साहस रखती है। पुरुषों को ऐसी महिलाएं बेहद पसंद आती हैं। वे उन्हें अपना जीवनसाथी बनाने के बारे में सोचते भी नहीं हैं। साहस वाली महिलाओं का हर कोई सम्मान करता है।'

समझदार महिलाएं

आचार्य के मुताबिक पुरुषों को बुद्धिमान महिलाएं बेहद पसंद आती हैं। वे स्वयं को उनके समक्ष समर्पित कर देते हैं। ऐसा कहा जाता है कि जो महिलाएं समझदारी से काम लेती हैं और सभी फैसले सोच-समझकर लेती हैं। वे पुरुषों द्वारा बेहद पसंद की जाती हैं और उनके लिए अपना जीवन समर्पित कर देती हैं।
आचार्य कहते हैं जो महिलाएं भावुक होती हैं। जिन महिलाओं में दया की भावना होती है। पुरुषों को ये महिलाएं बेहद पसंद आती हैं। ऐसी महिलाएं घर को एकजुट रखने की क्षमता रखती हैं। वह जानती है कि अपने परिवार को एक साथ कैसे रखना है। पुरुष ऐसी महिलाओं के आगे झुक जाते हैं।