{"vars":{"id": "106882:4612"}}

Divya Maderna: जोधपुर की दिव्या मदेरणा विधानसभा विधायक खूबसूरती मे टीना डाबी को देती है मात, पढ़े दिव्या मदेरणा की कहानी 

 

khelorajasthan.com जयपुर:  दिव्या मदेरणा राजस्थान कांग्रेस की नेता हैं और वर्तमान में जोधपुर जिले की ओसिया विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने पहली बार 2018 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और अपना पहला चुनाव जीता। दिव्या मदेरणा एक युवा कांग्रेस नेता हैं और राजस्थान, खासकर कांग्रेस की राजनीति में एक उभरती हुई नेता हैं। हालांकि दिव्या मदेरणा राजनीति में नई हैं, लेकिन उनका परिवार दशकों से राजस्थान की राजनीति में शामिल है। एक समय राजस्थान की राजनीति में मदेरणा परिवार का दबदबा था. दिव्या मदेरणा के दादा और उनके माता-पिता राजनीति में हैं। उनके पिता राजस्थान में कांग्रेस सरकार में मंत्री थे।

दिव्या मदेरणा का जन्म 25 अक्टूबर 1984 को राजस्थान के जोधपुर जिले में हुआ था। दिव्या मदेरणा के पिता का नाम महिपाल मदेरणा और माता का नाम लीला मदेरणा है।

उनके पिता महिपाल मदेरणा राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री थे और एक समय राज्य के बड़े नेता माने जाते थे। उनके पिता महिपाल मदेरणा का 2021 में निधन हो गया. दिव्या मदेरणा की मां लीला मदेरणा भी राजनीति में सक्रिय हैं. वह वर्तमान में जोधपुर जिला प्रमुख हैं। दिव्या मदेरणा के दादा परसराम मदेरणा भी कांग्रेस के दिग्गज नेता थे. वह तत्कालीन कांग्रेस सरकार में मंत्री और राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष भी थे। दिव्या की एक बहन भी है. दिव्या मदेरणा हिंदू हैं और वह जाति से जाट हैं।