{"vars":{"id": "106882:4612"}}

नीता अंबानी हर रोज 3 लाख की चाय से करती है दिन शुरू, फिर भी हर रोज करती है ये काम...

नीता अंबानी हर रोज 3 लाख की चाय से करती है दिन शुरू, फिर भी हर रोज करती है ये काम...
 

 Nita Ambani नीता अंबानी का दिन 3 लाख की चाय से होता है शुरू, इनकी लग्ज़री लाइफ और महंगे शौक जान हो जायेंगे हैरान, मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को कौन नहीं जानता। नीता अंबानी खुद भी एक सफल बिजनेस वूमेन है। हाल ही में नीता अंबानी ने अपने आर्ट कल्चर की ओपनिंग सेरेमनी की थी। नीता अंबानी रईस होने के साथ-साथ उनके शौक भी निराले हैं। वे एक बिजनेस वूमेन होने के कारण बहुत सी कंपनियों को रिप्रेजेंट करती हैं इसलिए वे एलिट क्लास की पार्टियों में देखी जा सकती हैं। उनकी लग्ज़री लाइफ और महंगे शौक देख कर लोग हैरत में आजाते है। नीता अम्बानी साड़ी और ज्वेलरी का शौक तो रखती ही है इसके आलावा भी उनके बेहद महंगे शौक है।

अम्बानी परिवार अरबपति होने के नाते एक रॉयल जिंदगी जीता है. लेकिन अक्सर नीता अम्बानी अपनी रईसी के कारन चर्चा में रहती है। बड़ी बड़ी अभिनेत्रियां भी इनके फैशन के आगे फीकी पड़ जाती है। मिडिल क्लास लोग जितना साल भर में कमाते हैं उतने की कॉफ़ी नीता अंबानी 1 दिन में पी जाती हैं. एक वक्त वो भी था जब वो एक स्कूल टीचर थी। लेकिन कहते हैं न कि वक्त बदलते देर नहीं लगती।कुछ ऐसा ही नीता अंबानी के साथ भी हुआ और आज उन पर किसी चीज की कमी नहीं है। तो चलिए एक नजर डालते हैं उनकी लाइफस्टाइल पर और उनके शौक के बारे में जानते हैं.

नीता अंबानी के दिन की शुरुआत 3 लाख रुपये की चाय से होती है

आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि जितनी कीमत नीता अंबानी के एक कप कॉफ़ी की होती है उतने में कोई गरीब आदमी अपनी बेटी की शादी कर सकता है. नीता अंबानी अपने दिन कि शुरुआत 3 लाख रूपए कि कॉफ़ी से करती हैं. एक आम आदमी की तरह ही नीता अंबानी की सुबह की शुरुआत भी चाय से होती है, लेकिन जिस कप में वो चाय पीती हैं उस एक कप की कीमत लाखों में है।

नीता अंबानी जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटिक के कप में चाय पीती हैं, इस कप का बॉर्डर सोने से बना हुआ है। इस एक कप की कीमत 3 लाख रुपये और 50 पीस के सेट की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है। इसके अलावा नीता अंबानी की चाय भी बेहद महंगी है। ये सब बातें उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। इसके बाद वो अपना ज्यादातर समय घर और दफ्तर के कामों में बिताती हैं।

महंगी घड़ियों का भी है शौक

नीता अंबानी के पास दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड्स की कई घड़ियां मौजूद हैं, क्योंकि उन्हें घड़ियां पहनने का काफी शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास राडो, कैल्विन, कैलिन, कार्टियर, बुल्गारी आदि कई महंगे ब्रांड्स की घड़ियां हैं, जिनकी कीमत 2 लाख रुपये से शुरू होती हैं। इसके अलावा उनके बैग में भी हीरे जड़े होते हैं। नीता अंबानी ने अपने बेटे की शादी में 40 लाख रुपये की डिजाइनर साड़ी पहनी थी, जिसे 36 महिला कारीगरों ने मिलकर तैयार किया था। इस साड़ी को गिनीज रिकॉर्ड बुक में जगह मिली है। इस साड़ी को बनाने में लगभग एक साल का समय लगा था।

लग्जरी ब्रांड के पर्स से लेकर सैंडल तक

उन्हें महंगे पर्स, सैंडल और जूतों का बेहद शौक है। नीता अंबानी के पास दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड के पर्स मौजूद हैं। पेड्रो, गोयार्ड, चनेल, जिम्मी चू कैरी आदि ब्रांड के उनके पास जूते और सैंडल हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीता एक बार पहने जूतों को फिर दोबारा नहीं पहनती। महिलाओं को ज्वेलरी का शौक काफी होता है, ऐसा ही कुछ शौक नीता अंबानी को भी है। वो खासतौर पर गोल्ड की ज्वेलरी पहनना पसंद करती हैं। इसके अलावा वो डायमंड की ज्वेलरी भी पहनती हैं, उनके पास पांच से सात लाख रूपये और उससे अधिक महंगी कई अंगूठियां भी हैं।

नीता अंबानी को लग्ज़री गाड़ियों का भी बेहद शौक है. उनकी पसंदीदा कार Maybach 62 है, जिसकी क़ीमत 10 करोड़ रुपये है.नीता अंबानी 90 करोड़ की Audi A9 Chameleon से सफ़र करती हैं. उनके ड्राइवर की सैलरी 2 लाख रुपये महीना है.नीता अंबानी कस्टमाइज़्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं, जिसकी क़ीमत 40 लाख रुपये के क़रीब है.

परिवार के साथ बिजनेस भी संभालती है

दरअसल, नीता अंबानी एक साधारण परिवार में पली बढ़ी हैं। उन्हें भरत नाट्यम आता है, इसलिए वो कई स्टेज शो भी कर चुकी हैं। ऐसे ही एक शो में मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी अपनी पत्नी कोकिलाबेन के साथ एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां उन्होंने नीता का डांस देखा और उन्हें न सिर्फ उनका डांस पसंद आया बल्कि, वो नीता को अपने घर की बहु बनाना चाहते थे और इसके बाद नीता की शादी मुकेश अंबानी से हो गई। इसके बाद उन्होंने कभी पलटकर पीछे नहीं देखा, और हमेशा आगे बढ़ती गईं। नीता अंबानी घर-परिवार के साथ-साथ बिजनेस में भी अपने पति मुकेश अंबानी का साथ देती हैं।